लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के झटके से कांग्रेस पार्टी अभी तक उभर नहीं पाई है. आज यानि की सोमवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करने वाले हैं. आपको बता दें कि इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राहुल गाँधी को मनाने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन राहुल हैं की मानने को तैयार नहीं. राहुल का कहना है कि वह अपना फैसला स्पष्ट कर चुके हैं, जिसे आप जानते हैं.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद हुई पहली कांग्रेस कमेटी की बैठक में ही राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश कर दी थी और वह तभी से उसी बात पर अड़े हुए हैं.

वहीं, सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा था कि कांग्रेस शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री आज राहुल गांधी से मिलेंगे. गहलोत ने लिखा कि मौजूदा समय में केवल राहुल ही हैं जो कांग्रेस का नेतृत्व कर सकते हैं. देश और देशवासियों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता बेमिसाल है.

लेकिन राहुल गांधी के जवाब से लगता है कि वह मानने वाले नहीं हैं और इस्तीफा देने की अपनी बात पर अड़े ही हैं. Updated by: Reema Bhardwaj 

loading...