चंपारण(बेतिया) – पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो लगातार वायरल हो रहा है। वीडियो में एक युवा मोटरसाइकिल से बस का पीछा करके उसे रोक देता है। फिर बस में घुसकर लोगों को कुछ समझाता है। हुआ यह कि किसी ने बस की खिड़की से सड़क पर कचरा फेंक दिया और इसे देखकर मनीष कश्यप नाम के युवक भड़क गए। फिर क्या था बस रुकवाई और बस में सवार यात्रियों की जमकर क्लास लगा दी।
उन्होंने बस में सवार यात्रियों को समझाया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को स्वच्छ करने के लिए कितना कुछ नहीं कर रहे हैं। फिर इस देश के नागरिकों का भी कर्तव्य बनता है की इस मुहिम में प्रधानमंत्री जी का साथ दे। इस वीडियो को साउथ के जाने-माने नेता महेश विक्रम हेगडे, दिल्ली के विधायक कपिल शर्मा, जर्मनी के नागरिक मैक थिममेश के साथ साथ बहुत सारे लोगों ने टि्वटर पर अपलोड और रिट्वीट किया। इस वीडियो को फेसबुक पर भी बहुत से अलग अलग पीजों पर अपलोड किया गया। इस वीडियो के ऊपर एक मीम भी बना है जिसमें राहुल गांधी बोतल को सड़क पर फेंकते हुए नजर आ रहे हैं और फिर मनीष कश्यप उन्हें समझा रहे हैं। इस वीडियो को अब तक 10 करोड़ से ज्यादा लोग ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर देख चुके हैं। मनीष कश्यप ने आगे वीडियो में कहा है कि चाहे कितना भी गंदा सड़क या कोई जगह क्यों ना हो हम लोग उसे और गंदा नहीं करेंगे बल्कि उस जगह को साफ करने की कोशिश करेंगे। गंदगी फैलाने से हजारों बीमारियां होती है और फिर इस वजह से गरीब लोगों को बहुत सी समस्याएं होती है। इसके पहले भी स्वच्छता का संदेश देने वाला बहुत सा वीडियो मनीष कश्यप ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया हुआ है। उनका मानना है स्वच्छ भारत तो स्वस्थ भारत। युवाओं में खासे लोकप्रिय और सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले मनीष कश्यप कहते हैं कि वह किसी पार्टी से नहीं है पर देश के आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और अपने फौजी पिता के बहुत बड़े फैन हैं। इस वीडियो का वायरल हो जाने पर मनीष कश्यप को काफी प्रशंसा मिल रही है और बहुत से जाने माने हस्ती उन्हें फोन करके इस अच्छे कार्य के लिए बधाई दे रहे है।
इसके पहले भी मनीष कश्यप का बहुत वीडियो समाज के अलग अलग समस्या पर वायरल हो चुका है। जिनमे से प्रमुख बैटरी सर्विस सेंटर में हो रही गड़बड़ि, बाइक सर्विस सेंटर में हो रही धोखाधड़ी तथा एक टीटी के द्वारा महिलाओं को परेशान करने का वीडियो प्रमुख है।
मनीष कश्यप बिहार के बेतिया शहर के निवासी हैं और उनके पिताजी श्री उदित कुमार इस देश के सैनिक है। मनीष कश्यप ने बताया कि उन्हें स्वच्छता के लिए प्रेरणा उनके सैनिक पिता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलती है। गोलू शुक्ला की खास रिपोर्ट अनुभवी आंखें न्यूज़ चैनल, updated by gaurav gupta

loading...