जहानाबाद/बिहार(संवाददाता अनिल कुमार गुप्ता) – श्री रिची पाण्डेय द्वारा आज जहानाबाद जिले के नगर परिषद क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कराने एवं सफाई-व्यस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए विभिन्न स्थानों का मुआयना कर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निदेश दिया गया।

जिला पदाधिकारी द्वारा फिदा हुसैन मोड़ से निरीक्षण प्रारंभ किया तथा विभिन्न मार्गों से होते हुए मल्लहचक मोड़, बाल्टी फैक्ट्री, अलगना, अस्पताल मोड़ इत्यादि स्थानों का निरीक्षण किया गया। जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद को जहानाबाद नगर परिषद क्षेत्र में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए नियमित रूप से सफाई कराने का निदेश दिया तथा बरसात के दिनों में जल जमाव की समस्या न हो इसके लिए नियमित रूप से नालों की उड़ाही कराने का निदेश दिया। उन्होंने अलगना नाला का निरीक्षण कर बरसात से पूर्व उड़ाही कराने का निदेश दिया। साथ हीं मल्लहचक मोड़ पर बने नाले पर लगे अतिक्रमण को हटाने का निदेश कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, अंचल अधिकारी, जहानाबाद सदर एवं अनुमंडल पदाधिकारी को दिया।

निरीक्षण में जिला पदाधिकारी ने शहरी क्षेत्र में जगह-जगह पर कूड़े- कचड़े के प्रबंधन पर असंतोष व्यक्त किया एवं अविलंब सफाई कार्य करने का निदेश दिया। निरीक्षण में पाया गया कि कई स्थान पर लोग अपने दुकान/ प्रतिष्ठान के बाहर छज्जा निकाले हुए हैं, जिसके कारण मालवाहक वाहन के परिचालन में दिक्कत हो रहा है, उसे अविलंब हटवाने का निदेश दिया गया। कही-कही नदियों में कचड़े का डंपिंग किया जा रहा है, उस पर अविलंब प्रतिबंध लगाने का निदेश कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद को दिया गया। जिला पदाधिकारी ने बताया कि जिला में सफाई-व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए नियमित रूप से निरीक्षण करेंगे। साथ हीं जिलावासियों से जिले के सौंदर्यकरण को बनाए रखने हेतु कचड़ा को जहां-तहां नही फेंकने का अपील किया।

updated by gaurav gupta 

loading...