दरभंगा(संवाददाता कौशल कुमार मिश्रा) – आज पांच राज्यों के घोषित चुनाव परिणाम पर दरभंगा सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा में विभिन्न जगहों पर पार्टी कार्यकर्ता एवं आम लोगों के साथ जश्न मनाकर खुशी का इजहार किया। इस दौरान पूरा माहौल प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा। जश्न के दौरान कार्यकर्ता ढोलक की थाप पर थिरकते नजर आए। वहीं जश्न में मौजूद कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर एवं मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दिया।

इस दौरान दरभंगा सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि अब भारत में सिर्फ विकास की राजनीति होगी। उन्होंने कहा कि भारत में आम लोग विकास का दूसरा नाम नरेंद्र मोदी समझते है। सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि बीते दिनों हुए पांच राज्यों के चुनाव परिणाम ने आज यह साबित कर दिया की अब आम जनता बरगलाने वाली नही है। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार यह चुनाव पूर्ण रूप से विकास के नाम पर लड़ा गया है, जहां लोग जात पात से ऊपर उठकर विकास को वोट देने का कार्य किया है।

सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने जिस तरह गरीब, महिलाओं, युवाओं के हित में जनकल्याणकारी योजना बनाया और उससे भी अधिक महत्वपूर्ण उसे अंतिम लोगों तक पहुंचाने का कार्य किया, वह आज तक के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था। यूपी जैसा राज्य जहां पहले लोग भगवान भरोसे जीवन यापन करते थे, वहां योगी जी की सरकार ने पिछले पांच वर्ष में कानून का राज स्थापित करने का कार्य किया है।

सांसद ने कहा कि अब जनता जाग चुकी है, अब विपक्ष जनता को गुमराह नही कर सकती है। उन्होंने ने कहा कि अब लोग केंद्र में मोदी (बीजेपी) सरकार एवं राज्य में बीजेपी सरकार के मॉडल यानी डबल इंजन की सरकार में हो रहे विकास कार्य को समझने लगे है।

सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि यह जीत पूरी तरह से बीजेपी कार्यकर्ता की जीत है। उन्होंने ने कहा कि भाजपा का अनुशासित कार्यकर्ता और उसके कठिन परिश्रम के बदौलत ही यह जीत हासिल हो पाया है।

सांसद ने कहा कि यूपी सहित उत्तराखंड,गोवा,मणिपुर में केंद्र एवं राज्य की डबल इंजन की सरकार द्वारा धरातल पर आम लोगों के लिए जिस तरह से पांच साल कार्य किया गया है वह ऐतिहासिक कार्य था। जब चुनाव के समय कार्यकर्ता लोगों के बीच वोट मांगने गए तो उनके पास सरकार द्वारा किए गए सैकड़ों जनकल्याणकारी कार्य गिनवाने को उपलब्ध था।

सांसद ने कहा कि पूरा विपक्ष इसी खुशी में था की यूपी सहित अन्य राज्यों में पिछले कई दशक से सरकार परिवर्तन का प्रथा चला आ रहा है, परंतु उसे यह मालूम नही था की अब केंद्र में मोदी और यूपी में योगी जी सहित अन्य बीजेपी मुख्यमंत्री मौजूद है, जो हर दिन विकास की नई गाथा लिख रहें है । उन्होंने ने कहा की अब सारा देश जानता है कि मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है।

सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि अब मोदी सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक को जा रहा है, इसके अलावा इस सरकार की विदेश नीति भी किसी से छुपा नहीं है। बीते वर्ष कोरोना जैसे महामारी में मोदी सरकार के प्रबंधन की सभी देशों ने सराहना किया था, इसके अलावा भारत जैसे बड़ी आबादी वाले देश में सबको मुफ्त वैक्सीनेशन देना भी इस सरकार का एक ऐतिहासिक फैसला था।

updated by gaurav gupta 

loading...