कटिहार – 20 वर्ष के बाद भी नही बना खरंजा सड़क का निर्माण
कटिहार नगर निगम के वार्ड नंबर 02 की स्थिति बहुत खराब है।वार्ड के लोगो को मूलभूत सुविधा नही मिलने से ग्रामीण जीवन जीने को मजबूर है।यहां शुद्ध पेयजल पानी पीने को मजबूरी बनी हुई हैं।
वार्ड वासियो की सबसे बड़ी समस्या सड़क की है जहाँ एकमात्र खरंजा सड़क है जिनका निर्माण लगभग 1998 में करायी गई थी यहाँ के सड़क कि हालत बद से बदतर हो गई है।सड़क निर्माण के 20 वर्ष भी किसी की नजर नही गई है।
मो० मोबारक हुसैन ,फारूक, शकील,आजाद टीपू ,सरफारज, मो० जहॉगीर कहते है कि मुख्यमंत्री सात नि१चय के तहत गांव को जोडने के लिए सड़कों की जाल बिछायी जा रही है।
वही शमशेर गंज वासियों के लिए खरंजा सड़क में अधिक गद्धे होने से इसकी दयनीय हैं लेकिन शाम होने के बाद यहां टेम्पों,रिक्शा भी आने से कतराते है।सड़क मरम्मत के लिए प्रशासन से लेकर जनप्रति निधि तक सैंकड़ो गुहार लगा चुके है। और यहाँ के लोगों को वोट डालने के लिए शमशेर गंज से तेजाटोला जाना पड़ता हे क्योंकि यहां के लोगों की मांग है कि शमशेर गंज विद्यालय में बुथ को लाया जाए।यहां की सबसे बड़ी मसीबत महिलाओं की प्रसव के वक्त उत्पन्न होती है जर्जर सड़क से जाने के लिए घंटो सोचना पड़ता है कि आखिर कैसे पाँच किलो मीटर सदर अस्पताल या फिर निजी अस्पताल ले जाया जाये ।यहां के लोग कहते कि लगातार पन्द्रह वर्षों से एक ही विधायक,दस वर्षों से एक ही वार्ड पार्षद एंव कई वर्षो से मेयर रहने के बावजूद की स्थिति इस तरह है कि नकारा नही जा सकता है यहां के लोगो का कहना है कि हमलोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। वांलिटर सदस्य मो. जहांगीर कटिहार

loading...