मुरलीगंज – गुरुवार को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर से मुरलीगंज शहर में शोक की लहर छा गयी ।विभिन्न दलों एवं संघटन के द्वारा गुरुवार की संध्या मारवाड़ी युवा मंच मुरलीगंज के द्वारा श्री गौतम शारदा पुस्तकालय में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया ।

शोक सभा में मुरलीगंज वासियो ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि अर्पित किया । सभा को संबोधित करते हुवे चेम्बर्स ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष ने भावुक होते हुवे कहा कि अटल जी सर्व गुण से संपन्न व्यक्तित्व के धनि थे । वे पत्रकार , कवि और कुल राज नेता के रूप में सरल स्वाभाव के व्यक्ति थे । वो मुरलीगंज जिस दिन आये थे दुर्भाग्य वश उसी दिन बिहार के मुख्यमंत्री ललित नारायण मिश्रा की समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर बम ब्लास्ट से हमला हुआ था ।

सभा के बाद लोगो के द्वारा शहर में केंडल मार्च निकाला गया । केंडल मार्च पुस्तकालय से शुरू होकर गोलबाजार , हरिद्वार चौक, बबलू मार्केट से होते हुवे सिनेमा चौक पर सुभाष चंद्र बॉस के स्मारक पर पहुँच कर संपन्न की गयी ।

चेंबर के अध्यक्ष ब्रह्मानंद जयसवाल ने अटल जी के मुरलीगंज दौरे का संस्मरण याद दिलाया । उपाध्यक्ष बाबा दिनेश मिश्र ने अटल जी की कविता हार नही मानूंगा रार नही ठानुगा को दुहरा कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। भाजपा के पूर्व जिलाउपाध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने उनके द्वारा कही कविताओ छोटे मन से कोई बड़ा नही होता,टूटे मन में से कोई खड़ा नही होता, से उन्हें भावभीनी श्रदांजलि अर्पित किया।युवा मंच के उपाध्यक्ष सूरज पंसारी ने कहा अटल बिहारी बाजपेयी आजाद भारत के एक अजीमोशान राजनीतिक शख्सियत थे । और उनकी तुलना संत से करते हुए कहां कि संत वही होता है ,जो अपने लिए कुछ ना चाहता हो और बाजपेयी जी का संपूर्ण जीवन इसी सिद्धांत पर चला ।

सभा के अंत में उपस्थित जनों द्वारा कैंडल जलाकर नगर भ्रमण किया गया एवं 1 मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी गई।

मौके पर मनोज भगत, मुकेश सिंह, सुभाष जायसवाल ,विकास आनंद ,बजरंग अग्रवाल, दीपक शर्मा ,नितेश अग्रवाल ,अंकित अग्रवाल, बबलू शर्मा, सुरेश सोनी ,प्रतीक शर्मा, कन्हैया चौधरी,
विजय यादव ,अमित चौधरी ,श्याम अग्रवाल, सुनील अग्रवाल,
निशा कुमारी, रणजीत सिंह ,प्रोफेसर सत्यनारायण , नितेश निराला, चिराग अग्रवाल सहित अन्य सैकड़ो लोग मौजूद थे ।

शोक में बंद रहा बाजार

शोक सभा के बाद सर्व सम्मति से बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया । शुक्रवार को दिन भर बाजार पूर्णतः बंद रही । हर दिन लोगो की भीड़ भाड़ लगी रहती थी । जहाँ शुक्रवार को सड़के और बाजार बिलकुल सुना सुना रहा । व्यवसायियों ने अपने अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर गौतम शारदा पुस्तकालय में प्रोजेक्टर के माध्यम से अटल वाजपेयी के अंतिम विदाई का दर्शन को ललाहित थे,बस सबकी नजरें उनकी अंतिम यात्रा पर टिकी थी।मुरलीगंज प्रखंड के बेलो बेलो पंचायत में भी हुई शोक सभा। प्रखंड क्षेत्र के बेलो पंचायत भवन में मुखिया सह भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार की अध्यक्षता में शौक सभा आयोजित की गयी । शुक्रवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पे बेलो पंचायत भवन में एक शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य रूप से बीजेपी जिलाध्यक्ष श्री स्वदेश कुमार , मुरलीगंज प्रखंड अध्यक्ष श्री संजय सिंह, प्रखंड उपाध्यक्ष गौतम कुमार, कोशी संघ प्रचारक संतोष जी, आलोक, सरपंच साहेब ,अबधेश यादव ,केलू यादव, व सेकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित किया । रिपोर्ट – चंचल कुमार, updated by gaurav gupta

loading...