बिश्रामपुर/पलामू(संवावदाता विवेक चौबे) — झारखंड नवनिर्माण मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह उर्फ बबलू सिंह बिश्रामपुर नगर परिषद क्षेत्र के सबौना गांव में ग्रामीणों के साथ उनकी जन-समस्याओं के लिए एक बैठक के आयोजन किया गया इसमें सबौना ,रकसहा, भोलाटाड़, घोरडीहा, आदि गांव के ग्रामीणों ने सड़क नहीं रहने के कारण रेलवे लाइन के ऊपर से जाना पड़ता था जिससे काफी समस्याएं उत्पन्न हो रही थी।

बीमारी में महिलाएं के घर के पास एंबुलेंस नहीं जा पाता था।

छोटे- छोटे बच्चे रेलवे लाइन पार कर स्कूल पहुंचने पर विवस थे ।काम करने वाले लोग को भी रेलवे लाइन पार कर रेहला फैक्ट्री में काम करने जाना पड़ता था।

जन-समस्याओं से अवगत कराते हुए ग्रामीणों ने मोर्चा अध्यक्ष- अभिमन्यु सिंह को अपनी समस्या से अवगत कराया गया जिसके बाद श्री सिंह ने तत्काल जेसीबी लगाकर 5 घंटे के अंदर रोड का मरम्मती करवा दिया।

तुरंत रोड पूर्ण रूप से चालू होने के बाद ग्रामीणों में खुशी का माहौल है। सड़क बन जाने से लगभग 1000 ग्रामीणों को सीधा लाभ मिला।

अब यहाँ के ग्रामीण के लोग अब बिना रेलवे लाइन पार किए हुए सड़क से आम जन-जीवन व्यतीत कर रहे हैं ।

श्री सिंह ने कहा कि रामचंद्र चंद्रवंशी अपना कॉलेज में सड़क बनाने के लिए एक दलित का जमीन छीनकर बना रहे हैं ,लेकिन आम जनता को सड़क देने के लिए उनके पास फंड मौजूद नहीं है ।

श्री सिंह ने कहा कि हमारे पूरे विधानसभा में लूट-खसोट और भरस्टाचार का फैक्ट्री चल रहा है।

पूरा विधान सभा की जनता त्रस्त है। मूलभूत समस्याओं से जनता जूझ रही है ।

यहां के विधायक सह मंत्री अपना परिवार को सेट करने में व्यस्त हैं।
जिससे जनता त्रस्त रहे ।पर मेरा परिवार खुशहाल रहे।

सड़क बनने के बाद ग्रामिणों में राहुल ठाकुर, सफीक अंसारी, सर्पों अंसारी, डॉ राजकुमार, इजराइल अंसारी,राजू चौधरी, सरवन चौधरी, अशोक चौधरी, कमलेश राम, संजय राम, गोलू चौधरी, उदय राम सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण ने मोर्चा सुप्रीमो के प्रति हर्ष व्यक्त किया। रिपोर्ट –

loading...