पटना – राजद के युवा सम्राट भवेश प्रसाद यादव ने कहा नीतीश सरकार द्वारा शराबबंदी का संशोधित कानून सही नहीं है. सूत्रों की माने तो राजद शराबबंदी के संशोधित विधेयक का सदन में विरोध करेगी. इसे और सरल बनाने की मांग कर सकती है. राजद सम्राट का कहना है कि गरीब के पास जमानत के लिए कहां से आएंगे पचास हजार रुपए इसी सवाल पर विपक्ष नीतीश सरकार को घेरना चाहती है.
आपको बता दें कि शराबबंदी कानून का दुरुपयोग करते हुए नीतीश सरकार ने पुराने कानून में संशोधन किया है. नए शराबबंदी कानून शराब पीते पकड़े जाने पर 50 हजार रुपए जुर्माना या 3 महीने की सजा का प्रावधान है. वहीं शराब के क्रय-विक्रय, परिवहन या तैयार करने के आरोप में पहली बार पकड़े जाने पर 5 वर्ष से कम की कैद और एक लाख रुपए तक जुर्माना होगा.
संशोधित कानून में दूसरी बार पकड़े गए पहले के अपराधियों को भी देखा जाएगा दूसरी बार पकड़े जाने पर 10 वर्ष के कठोर कारावास से कम तथा 5 लाख रूपय से कम जुर्माना नहीं होगा वर्तमान कानून में प्रावधान है कि शराब पीते पकड़े जाने पर 10 साल से कम की कैद नहीं होगी विधायक के शुरू में ही यह साफ कहा गया है कि संशोधन के प्रावधान सभी लंबित वादों पर भी लागू होंगे.
गौरतलब है कि जब से शराबबंदी कानून लागू हुआ है तब से विरोधी लगातार इस की खामियां निकालकर नीतीश सरकार पर हमला बोल रहे हैं. विपक्षी का कहना है कि शराबबंदी के बाद भी बिहार में पहले की तरह शराब मिल रहा है. इस कानून में सिर्फ दलित, महादलित और गरीबों को नुकसान पहुंच रहा है. ऐसे लोग जेल में बंद हैं. जो बेहद गरीब हैं. कई शिकायतें मिलने पर विपक्ष के आरोपों के बाद नीतीश सरकार ने इस कानून में संशोधन का फैसला किया.
राजद के युवा सम्राट भवेश प्रसाद यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा नीतीश जी कानून लगा दिए लेकिन अपने पार्टी के विधायक और मंत्रियों को कैसे मना कर पाएंगे|updated gaurav gupta

loading...