सहरसा से राजेश डेनजील व उनके सहयोगी रंजीत राणा की रिपोर्ट

सहरसा आक्रोशित परीक्षार्थियों ने सबसे पहले स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में तोड़फोड़ की उसके बाद देखते देखते आक्रोश बढ़ता चला गया। रणक्षेत्र में तब्दील सहरसा स्टेशन पर छात्रों ने हर जगह तोड़ फोड़ कर डाली। इतना से ही छात्रों का मन नहीं भरा छात्रों ने कुर्सी

टेबल, कम्प्यूटर सहित कागजात एवं समान जो जहां मिला सब को क्षतिग्रस्त करते हुए आग के हवाले कर हंगामा बरपाते रहे। आक्रोशित छात्रों के आगे रेलवे प्रशासन नन-मस्तक नजर आ रही थी के बीच जिला प्रशासन को घटना की जानकारी दी गई। जिला प्रशासन के प्रभाकर तिवारी के अगुवाई में पुलिस बल पहुंच जमकर लाठी चार्ज कर भीड़ पर काबू पाया।घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों सहरसा स्टेशन पर इन्टर-लॉकिंग का कार्य चल रहा है जिसकी वजह से अधिकांश ट्रेनें लेट चल रही है। सहरसा से पटना जाने वाली जनहित एक्सप्रेस ट्रेन से सैकड़ों परीक्षार्थी पटना के लिए प्लेटफार्म नंबर दो पड़ खड़े थे। ये लोग आरपीएफ की परीक्षा देने पटना जाने के लिए आये थे। ट्रेन घंटा दर घंटा लेट हो रही थी।
इस बीच ढेड़ बजे रात के समय परीक्षार्थियों का सब्र का बांध टुट गया ट्रेन में हो रही बिलंब से आक्रोशित बढ़ गया। इस बीच सभी लोग हंगामा पर उतारू हो उपरोक्त घटना को देने से।घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों सहरसा स्टेशन पर इन्टर-लॉकिंग का कार्य चल रहा है जिसकी वजह से अधिकांश ट्रेनें लेट चल रही है। सहरसा से पटना जाने वाली जनहित एक्सप्रेस ट्रेन से सैकड़ों परीक्षार्थी पटना के लिए प्लेटफार्म नंबर दो पड़ खड़े थे। ये लोग आरपीएफ की परीक्षा देने पटना जाने के लिए आये थे। ट्रेन घंटा दर घंटा लेट हो रही थी। हालांकि रेलवे प्रशासन एवं स्थानीय पुलिस की मदद से आक्रोशित लोगों पर काबू पाया गया। वही आधा दर्जन उपद्रवियों को हिरासत में लेने की बात सामने आ रही है। पुरे मामले की छानबीन की जा रही है। क्षति का भी आकलन किया जा रहा है।

loading...