नई दिल्ली: पुलिस सुधार के प्रयास और दावों के बावजूद पुलिस की प्रताड़ना से आत्महत्याओं के मामले रुक नहीं रहे हैं. राजधानी दिल्ली में भी बुधवार को एक ऐसा ही मामला आया जिसमें पुलिस संदेह के घेरे में है. उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी पुलिस थाने के शौचालय में एक 32 वर्षीय व्यक्ति ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली.

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कासगंज का निवासी राजकुमार बुधवार को देर रात करीब दो बजे पुलिस थाने के शौचालय की जाली से लटका पाया गया. वह बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका से संबंधित पूछताछ के लिए थाने आया था जिसमें वह प्रतिवादी था.

बताया जाता है कि राजकुमार पीतमपुरा में एक स्कूल में सुरक्षा गार्ड का काम करता था. थाने में हुई इस खुदकुशी की घटना से पुलिस के व्यवहार और कार्यपद्धति पर सवाल उठने लगे हैं. सिर्फ पूछताछ के लिए पुलिस थाने आया कोई व्यक्ति आत्महत्या कैसे कर बैठा?

इस घटना के बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट और इलाके के उपसंभागीय मजिस्ट्रेट को घटनास्थल पर बुलाया गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड के पास भेज दिया है. मृतक के परिवार वालों को इस घटना की जानकारी दे दी गई है. दिल्ली पुलिस और प्रशासन इस मामले में जरूरी कार्रवाई कर रहे हैं.

loading...