जहानाबाद/बिहार(संवाददाता अनिल कुमार गुप्ता) – जिला पदाधिकारी रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में 9 सितंबर 2022 को आयोजित होने वाले सूफी महोत्सव से संबंधित कार्यों की समीक्षात्मक बैठक प्लस टू काको उच्च विद्यालय में आयोजित की गई।

बैठक में जिला पदाधिकारी ने सर्वप्रथम दिनांक 13 अगस्त 2022 को लिए गए निर्णयों एवं कार्यवाही का अवलोकन करते हुए अनुपालन से संबंधित समीक्षा की।

जिला पदाधिकारी ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए बताया कि सूफी महोत्सव जहानाबाद जिले का अति महत्वपूर्ण एवं पावन आयोजन है। जिसमें पूरी तन्मयता एवं निष्ठा की आवश्यकता है।

इस क्रम में जिला पदाधिकारी द्वारा आयोजन से पूर्व बीबी कमाल के दरगाह एवं उसके समीप के स्थलों की साफ-सफाई करने हेतु कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत काको तथा पुराने भवन का रंग रोगन आदि का कार्य कार्यपालक अभियंता स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन को ससमय पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को पूर्व से बने शौचालयों की मरम्मती एवं सफाई और अस्थायी शौचालयों तथा सफाई कर्मियों की व्यवस्था करने एवं पेयजल हेतु चापाकल की मरम्मती तथा टैंकर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया।

कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत काको को मोबाइल शौचालयों की व्यवस्था करने के साथ कूड़ादान की पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया।

जिला अग्निशामक पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि अग्निशमन वाहन तैयार हालत में रखना सुनिश्चित करेंगे। त्वरित चिकित्सा की व्यवस्था के लिए सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि जीवन रक्षक एंबुलेंस सक्षम चिकित्सा दल के साथ प्रतिनियुक्त कर तैयार स्थिति में रखेंगे जो आवश्यकता पड़ने पर उपयोग में लाया जा सके।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि चूंकि यह एक बड़ा आयोजन है। जिसके लिए यातायात प्रबंधन एवं भीड़ नियंत्रण को दुरुस्त रखना अति आवश्यक है। जिसका दायित्व अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दिया गया। इसके साथ ही उक्त कार्य में प्रखंड विकास पदाधिकारी काको एवं अंचल अधिकारी काको को सक्रिय रूप से कार्य करने का निदेश दिया गया।

जिला पदाधिकारी द्वारा ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट की व्यवस्था कार्यक्रम स्थल पर करने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी को योजनाओं का प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया गया एवं कैंप लगाकर शिकायतों का निवारण करने का निर्देश भी दिया गया।

updated by gaurav gupta 

loading...