बनमनखी(पूर्णियां) – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा देशभर में एनआरसी लागू करने की मांग को लेकर एवं ममता सरकार के तुष्टीकरण नीति के खिलाफ 30 नवंबर को कोलकाता में आयोजित हो रहे हैं विशाल छात्र रैली को लेकर बनमनखी में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में चलाया सम्पर्क अभियान। मौके पर प्रदेश सह मंत्री शशि शेखर कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति हमेशा संवेदनशील रहा है। छात्र हित के मुद्दों के साथ साथ राष्ट्रीय सुरक्षा एवं राष्ट्रीय स्वाभिमान से जुड़े मुद्दों को गंभीरता पूर्वक उठाया है। बांग्लादेशी घुसपैठ वर्षों से असम, बंगाल, बिहार, झारखंड सहित पूर्वोत्तर भारत के लिए एक गंभीर चुनौती है। बिहार के सीमावर्ती 4 जिले पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, कटिहार में बांग्लादेशी घुसपैठियों की संख्या बढ़ रही है। अवैध घुसपैठिए गलत तरीके से भारत की सीमा में घुसकर नागरिकता प्राप्त कर रहा है श्री कुमार ने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठिए राजनीतिक दलों के लिए वोट बैंक बन चुका है, इसलिए स्थानीय स्तर पर कई राजनीतिक दलों का सह एवं समर्थन प्राप्त है। भारत के सीमा में आकर ये गलत तरीके से अपना आधार कार्ड, राशन कार्ड, एवं मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराया है, जो गैरकानूनी है। अवैध बांग्लादेशी देश की सीमा में गलत तरीके से रह रहा है। देश की सुरक्षा के लिए गंभीर चुनौती है, कई बम विस्फोट एवं हिंसा में बांग्लादेशियों की संलिप्तता साबित हुआ है। एक तरफ देश में रोजगार की कमी है वहीं दूसरी ओर ये अवैध घुसपैठिए स्थानीय स्तर पर रोजगार पर कब्जा कर रहा है। सीमावर्ती जिलों में जनसंख्याकी परिवर्तन की स्थिति उत्पन्न हुई है। इन जिलों में जनसंख्याकी परिवर्तन होने के कारण सांस्कृतिक हमले भी हो रहे हैं।

गोरे लाल मेहता महाविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एनआरसी यानी राष्ट्रीय नागरिकता पंजी बनाया जा रहा है, जो असम सहित पूरे देश में लागू होना है। बंगाल में तुष्टीकरण की राजनीति के तहत बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी का विरोध किया, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। अपने वोट बैंक के लिए देशों की बलि देने वाली ममता बनर्जी को सबक सिखाना जरूरी है। ये केवल बंगाल का सवाल नहीं है एनआरसी को बिहार, झारखंड सहित देशभर में लागू करने की आवश्यकता है श्रीवास्तव ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा सरकार की तुष्टीकरण नीति एवं देशभर में लागू करने की को लेकर 30 नवंबर को कोलकाता में विशाल छात्र रैली का आयोजन है। जिसमें पूर्णिया सहित सीमांचल से हजारों की संख्या में छात्र रैली में भाग लेंगे।

इस मौके पर आशीष कुमार सिंह, नगर मंत्री मंगल कुमार, कुमार गौरव, अमित कुमार जयसवाल, विजय कुमार पासवान, दीपक कुमार मालाकार, गणपत कुमार सिंह, शिशु कुमार भारती, सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे । रिपोर्ट – गौरव गुप्ता

loading...