पटना: बिहार विधानसभा के मानसू सत्र का सोमवार को आगाज हुआ. सृजन घोटाले को लेकर विधानसभा के बाहर जमकर हंगामा हुआ. आरजेडी विधायकों ने विधानसभा के प्रवेश द्वार पर बैनर पोस्टर के साथ की नारेबाजी. विधायकों ने सृजन घोटाले में नीतीश कुमार के शामिल होने का आरोप लगाया.

सृजन घोटाले के आरोपी महेश मंडल की मौत पर भी आरजेडी ने सवाल उठाया है. आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने हत्या की आशंका जताते हुए मामले की जांच की मांग की है, इसके अलावा घोटाले की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में कराये जाने की मांग भी की. वहीं जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा क़ि सब जानते हैं क़ि महेश को किडनी समेत कई बीमारियां थीं. नीतीश कुमार ने ही मामले को उजागर किया था और सीबीआई जांच की अनुशंसा की. उन्होंने कहा कि दूध का दूध और पानी का पानी होगा.

बिहार में 700 करोड़ के सृजन घोटाले के आरोपी नाजिर महेश मंडल की रहस्यमयी तरीके से हुई मौत पर आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने सवाल खड़े किए हैं. इस मौत के बाद तेजस्वी ने ट्वीट कर सृजन घोटाले की तुलना मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले से की है. साथ ही ये भी आशंका जताई है कि सृजन घोटाला व्यापमं से भी ज्यादा व्यापक है. तेजस्वी ने ट्वीट किया, ‘सृजन घोटाले में गिरफ्तार आरोपी जदयू नेता के पिता और आरोपी नाजिर महेश मंडल की देर रात जेल में विषम परिस्थितियों मे मौत। व्यापमं से भी व्यापक है सृजन.’

महेश जिला कल्याण विभाग में नाजिर थे और इस घोटाले के सामने आने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था. अपनी गिरफ्तारी के बाद महेश ने अपनी संपत्ति का जो ब्योरा दिया था वह काफी चौंकाने वाला था. उनके गांव में डेढ़ एकड़ का विशाल घर मिला था, जिसकी चर्चा है कि हर कमरा न केवल वातानूकुलित है, बल्कि बाथरूम में भी एयरकंडीशन लगा है.

महेश का बेटा शिव मंडल जनता दल यूनाइटेड का भागलपुर इकाई का युवा विंग का अध्यक्ष था और इस मामले के प्रकाश में आने के बाद उसे भी पार्टी से बाहर कर दिया गया.

loading...