मुरलीगंज(संवावदाता चंचल कुमार) – केपी काॅलेज मुरलीगंज के प्रांगण में शुक्रवार को जीविका के माध्यम से दीन दयाल उपाध्याय कौशल योजना के तहत रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। मेला का विधिवत उद्घाटन बीडीओ ललन कुमार चौधरी और प्रभारी डीपीएम मनीष कुमार मुन्ना के द्वारा दीप प्रज्वलित कर एवं फीता काट कर किया गया। आयोजित रोजगार सह मार्गदर्शन मेला में विभिन्न कंपनियों द्वारा अलग अलग 16 स्टाॅल लगाया गया। जिसमें 18 से 35 वर्ष तक के 5 वीं से स्नातक तक के युवक युवतियों ने फाॅर्म अप्लाई किया। मेला में कंपनी के प्रतिनिधियों ने रोजगार से संबंधित मार्गदर्शन देते रहे। उद्घाटन के मौके पर बीडीओ ने कहा कि बेरोजगार युवा युवतियों के लिए सुनहरा अवसर है। योग्यता के अनुसार कंपनी का चयन कर रोजगार पा सकते हैं। जीविका बीपीएम विवेक कुमार ने बताया कि विभिन्न कंपनियों द्वारा लगाए गए 16 स्टाॅल पर सैकड़ों अभ्यर्थियो ने आवेदन किया है।एवं सभी कंपनी का जाँच परख के बाद ही उन्हें यहाँ आने का अवसर दिया गया है।

रोजगार कु तलाश ने आए मुरारी कुमार ने बताया कि की रोजगार के अवसर हमारे पास सही है, मगर आज के इस युग में दैनिक मजदूरी से भी कम 7 से ₹8000 में अपनी गाड़ी से जाना आना एवं मोबाइल फोन के साथ किस तरह हम लोग इसमें रोजगार कर पाएंगे । काफी नाराज दिखे इतनी कम सैलरी को लेकर योग्यता के अनुसार भी तो सैलरी नहीं है।

वही भतखोड़ा से आयी रौनक प्रवीण ने बताया कि हमें अच्छा अवसर मिला है इस रोजगार मेले के माध्यम से सभी स्टॉल पर जाकर जानकारी ले रहे है।
मौके पर सुजीत गुप्ता, दीपक कुमार, जीतेन्द्र दास सहित दर्जनों जीविका कर्मी मौजूद थे।

बता दें कि रोजगार सह मार्गदर्शन मेला में बेरोजगार युवा युवतियों की भीड़ उमड़ी पड़ीं थी। लेकिन कंपनी द्वारा कम मासिक वेतन देय होने की जानकारी पर कई युवा युवतियों ने आवेदन किये बगैर ही लौट गए।updated by gaurav gupta

loading...