बेतिया (संवाददातागोलू शुक्ला) – मझौलिया ब्लाक में युवा जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को मझौलिया ब्लॉक में जानता के समस्याओं को लेकर वाहा पहुंचे तो पता लागा कि समस्या नहीं समस्याओं का पहाड़ खड़ा है। जिससे गांव के भोले भाले तथा गरीब लोगों को बहुत ज्यादा समस्या हो रहा है। जदयू के युवा महासचिव रहमत अली ने कहा कुछ ब्लॉक के कर्मचारियों से जब हम लोग घूसखोरी के बारे में बात की तो वे हम लोगों को रंगदार कहने लगे। जबकि पता चला उन कर्मचारियों के बगल में ब्लॉक के बड़े बड़े दलाल बैठे हैं।

युवा समाजसेवी प्रकाश राय ने बताया पूरे बिहार में 534 ब्लॉक है और ये ब्लॉक ही किसी भी राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पर बिहार में जितने भी ब्लॉक हैं उनमें से ज्यादातर ब्लॉक के वजह से बिहार का विकास बाधित हो रहा है। युवा जागरण मंच के अध्यक्ष दीपेश सिंह ने बताया मझौलिया ब्लॉक के वीडियो साहब से बातचीत करने के बाद थोड़ा अच्छा लगा पर सिर्फ और सिर्फ एक BDO साहब और कुछ युवा कर्मचारी ईमानदार है इतने से कुछ नहीं होने वाला है। ब्लॉक के सारे कर्मचारियों को ईमानदार होना पड़ेगा। यहां तो 100 में 80 बेईमान फिर भी हमारा ब्लॉक महान।
पूरे बिहारियों के बीच खासे लोकप्रिय और युवाओं का रोल मॉडल बनते जा रहे मनीष कश्यप ने कहा सरकार की सारी अच्छी नीतियां गांव तक ब्लॉक के माध्यम से पहुंचती है। लेकिन बिहार के जितने ब्लॉक हैं सरकार की सारी अच्छी नीतियों को बर्बाद कर दे रहे हैं। जिससे लोगों में ब्लॉक के प्रति नहीं सरकार के प्रति नाराजगी उत्पन्न हो रही है। इस पर सरकार को भी ध्यान देना होगा अगर विकास को अच्छे और सही ढंग से गांव तक पहुंचाना है तो बिहार के तमाम ब्लॉक को सुधारना होगा। ब्लॉक में जिस भी अधिकारी से बात करो कि वह आज क्यों नहीं आए हैं तो उनका एक ही जवाब रहता है क्षेत्र भ्रमण कर रहे हैं। जबकि क्षेत्र के नाम से वे लोग ना जाने कितने दिनों से छुट्टी पर रहते हैं और कुछ नहीं करते।
जब एक अधिकारी क्षेत्र भ्रमण भी करेगा और ब्लॉक में भी रहेगा तब तो लोगों को समस्या होगी। हम लोग सरकार से विनती कर रहे हैं की फील्ड में घूमने के लिए दूसरे कर्मचारियों को नियुक्त किया जाए और ब्लॉक में हफ्ते में 6 दिन समय देने के लिए अलग कर्मचारियों को नियुक्त किया जाए।
हम लोगों की कोशिश है की ब्लॉक स्तर पर सुधार हो और इसके लिए हमारा प्रयास जारी रहेगा। उम्मीद करता हूं कुछ और युवा और समाजसेवी संगठन के लोग इस मुहिम में आगे आएंगे।

loading...