अमेरिका में टॉर्नाडो आने की खबरें अकसर टीवी पर दिखाई देती है. इस बार न्यूयॉर्क शहर से फिर एक ऐसी ही खबर आई है. अब एक जोरदार टॉर्नाडो ने वेस्टर्न न्यूयॉर्क पर दस्तक कदी. इस टॉर्नाडो ने कई बिजली के खंभों को उखाड़ दिया. कई पेड़ों को गिरा दिया. सोशल मीडिया पर इस टॉर्नाडो से हुए नुकसान को देखा गया. कई लोगों ने अपने अपने मोबाइल और सीसीटीवी कैमरों में आई तेज हवाओं और नुकसान के वीडियो को सोशल मीडिया पर डाला भी है.

इन्हीं में से कुछ तस्वीरें और वीडियो केविन करस ने अपलोड की हैं केविन न्यूयॉर्क के हैम्बर्ग के रहने वाले हैं. उनके वीडियो को देखने से पता चलता है कि इस टॉर्नाडो में हवा की तेजी इतनी थी कि घर के बाहर खड़ी एसयूवी को भी जमीन से उठा दिया.

Posted by Kevin Karas on Friday, July 21, 2017

वीडियो को देखकर यह पता चलता है कि किस प्रकार तेज हवाओं ने कार को एक कार्डबोर्ड की तरह हिलाकर किनारे लगा दिया. तेज हवाओं ने कुछ दूर पर ट्रेलर को भी उड़ा दिया दिया. अभी तक इस वीडियो को दो मिलियन से ज्यादा बार तक देखा जा चुका है.

Posted by Kevin Karas on Thursday, July 20, 2017

टीसीन्यूज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार यह टॉर्नाडो ईएफ2 श्रेणी का था. इससे पता चला है कि हवाओं की स्पीड 105 माइल्स प्रति घंटा की रही होगी.

loading...