लखनऊ(उत्तर प्रदेश) – अखिलेश यादव के प्रयागराज आने से रोके जाने पर आपत्ति जताते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया है जिसके कारण अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें प्रयागराज नहीं जाने दिया जा रहा और लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। हम आपको बतादें कि प्रयाग में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ के वार्ष‍िकोत्सव को लेकर तनाव का माहौल बना है। समाजवादी छात्र सभा ने अखिलेश यादव को इस कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाया है, लेकिन यूनिवर्सिटी ने उनके कार्यक्रम पर रोक लगा दी है जिसके वजह से विवाद तूल पकड़ता जा रहा है ।

अखिलेश को रोके जाने के बाद समाजवादी पार्टी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान पुलिस ने वहां लाठीचार्ज किया, जिसमें बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए हैं। धर्मेंद्र यादव समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून-व्यवस्था की समस्या खड़ी होने की आशंका की वजह से अखिलेश को रोका गया है। इस घटना के बाद अखिलेश योगी सरकार पर हमलावर हैं, तो वहीं उन्हें मायावती का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट कर अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने का विरोध किया। उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए लिखा कि राज्य और केंद्र सरकार सपा-बसपा गठबंधन से घबरा गई है। इसलिए अलोकतांत्रिक तरीके से कार्रवाई कर रही है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में कहा कि’प्रयागराज में कुंभ चल रहा है। सरकार ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के अनुरोध पर यह कदम उठाया है, क्योंकि इससे कानून और व्यवस्था की समस्या खड़ी हो सकती थी ।

रिपोर्ट – महेंद्र मणि पाण्डेय ( मुम्बई ), updated by gaurav gupta

loading...