मई माह में जन्मदिवस और शादी की वर्षगांठ की बधाई

–कृष्णमय होगा उत्सव का आयोजन

–आओ भगवान के साथ मिलकर मनाएँ वो यादगार दिन 

दिल्ली – आपका या आपके संबंधी का अथवा मित्र का जन्मदिन हो या शादी की सालगिरह, आप पूरे उत्साह के साथ पार्टी की तैयारियाँ करते हैं, उसमें भाग लेते हैं और ढेरों उपहार देकर अपनी खुशी का प्रदर्शन करते हैं। तो आइए इस बार इस खुशी को दोगुना करने का लाभ उठाएँ और भगवान के साथ जन्मदिवस और वर्षगांठ मनाएँ। श्री श्री रुक्मिणी द्वारकाधीश इस्कॉन द्वारका मंदिर में शनिवार की शाम आयोजित होने वाले जन्मदिन और शादी की सालगिरह समारोह में भाग लेकर आप अपना जन्मदिन मना सकते हैं। जिस युगल जोड़े की इस महीने शादी हुई हो या वर्षगांठ हो, वे भी इस उत्सव का हिस्सा बन सकते हैं। अर्थात इसमें वे भक्त या उनके परिजन भाग ले सकते हैं, जिनका मई महीने में यह यादगार दिन आया हो।

यह शुभ दिन हमेशा शुभ रहे, कष्टों से सुरक्षित रहे, इसलिए हम भगवान से यही प्रार्थना करते हैं कि जीवन के अगले वर्ष की शुरुआत हम और अधिक भक्ति और कृष्णभावनामृत के साथ करें। जब हर बात और हर काम कृष्णमय होता है तो उत्सव के साथ-साथ जीवन भी रंगों की तरह खिलखिलाता है, सुख-शांति, समृद्धि और खुशियों से भर जाता है।

शाम 7 बजे भगवान की गौर आरती की जाएगी। इसमें आप भी दीपदान कर सकते हैं। जीवन में आनंद की प्राप्ति के लिए दीप दान अत्यंत मंगलकारी है। इसके बाद जप सेशन होगा। इसमें उनके लिए हरे कृष्ण महामंत्र का जाप किया जाएगा जो उत्सव के केंद्र बिंदु हैं, जिनके लिए भगवान से कृपा प्राप्ति के लिए विशेष प्रार्थना की जाएगी कि हरे कृष्ण महामंत्र को अपने जीवन में उतार कर भक्ति के मार्ग की ओर अग्रसर हो सकें। तत्पश्चात हरि नाम संकीर्तन मेले का आयोजन रहेगा। रात 8 बजे केक कटिंग का कार्यक्रम रहेगा। भगवान को भोग अर्पण के बाद इस केक की मिठास ही नहीं बढ़ती, बल्कि केक, केक न रहकर दिव्य प्रसादम बन जाता है। कार्यक्रम में सभी के लिए ‘डिनर प्रसादम’ की व्यवस्था है। प्रसाद पाने के साथ ही श्री कृष्ण भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

इस खास उत्सव को यादगार बनाने के लिए मंदिर में बने ‘सेल्फी प्वाइंट’ पर आप सेल्फी ले सकते हैं। युवतियाँ एवं महिलाएँ ‘गोपी डॉट्स’ लगाकर भी अपना श्रृंगार कर सकती हैँ।

यदि आपका जन्मदिन या शादी की सालगिरह जून माह की 1 तारीख से 30 तारीख के बीच में है तो आप भी तैयार हो जाइए और हर माह के अंतिम शनिवार को आयोजित किए जाने इस उत्सव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए गूगल लिंक पर रजिस्टर्ड करिए : https://bit.ly/iskdwkcelebration. ताकि आपके साथ आने वाले परिवार के सदस्यजन एवं मित्रगण इस उत्सव में आरती, कीर्तन व प्रसादम आदि का भरपूर आनंद ले सकें। अधिक जानकारी के लिए आप इस फोन नंबर 8586810567 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

वंदना गुप्ता

updated by gaurav gupta 

loading...