मरीजों को सभी चिकित्सकीय सुविधा ससमय उपलब्ध कराएं: सदर एसडीओ 

इलाजरत मरीजों को उपलब्ध करायें जरूरी सुविधाएं, साफ-सफाई का रखें विशेष ध्यान 

अररिया(संवाददाता मनीष कुमार) – सदर अस्पताल में इलाजरत मरीजों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से सदर एसडीओ नवनील कुमार ने गुरुवार को अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों का गंभीरता पूर्वक मुआयना किया। उन्होंने इलाजरत मरीजों से जरूरी पूछताछ की। इस क्रम में उन्होंने अस्पताल की साफ-सफाई देखा। और इसमें सुधार के साथ मरीजों को सभी जरूरी चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ ससमय उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों को दिया। निरीक्षण के क्रम में डीपीएम स्वास्थ्य संतोष कुमार, डॉ आकाश, अस्पताल प्रबंधक विकास आनंद सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद थे।

इलाजरत मरीजों से एसडीओ ने की जरूरी पूछताछ  

निरीक्षण के क्रम में सदर एसडीओ नवनील कुमार ने अस्पताल के एसएनसीयू, पिकू वार्ड, ओपीडी सहित अन्य वार्डों का निरीक्षण किया। एसडीओ ने दीदी की रसोई पहुंच कर मरीजों के लिये उपलब्ध इंतजाम का जायजा लिया। इस क्रम में उन्होंने अस्पताल के जेनरेल वार्ड व मरीज व उनके परिजनों द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे टॉयलट की बेहतर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। एसडीओ ने इलाजरत मरीजों से जरूरी पूछताछ की। निरीक्षण के क्रम में दंत चिकित्सक डॉ गौरव व नेत्र चिकित्सक छवि वर्द्धन अनुपस्थित मिले। सदर एसडीओ ने संबंधित अधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछे जाने का निर्देश दिया।

मरीजों को मिल रही सुविधाएं संतोषजनक 

निरीक्षण के उपरांत सदर एसडीओ नवनील कुमार ने अस्पताल में उपलब्ध चिकित्सकीय इंतजाम व मरीजों को मिल रही सुविधाओं की जांच को निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य बताया। उन्होंने कहा कि अस्पताल के साफ-सफाई संबंधी इंतजाम को और बेहतर करने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है। निरीक्षण के क्रम में मरीज को मिल रही सुविधाओं के प्रति उन्होंने संतोष जताया। इलाजरत मरीजों को बेड, कंबल, जरूरी दवाएं व भोजन संबंधी जरूरी सुविधाएं को उपलब्ध होने की बात उन्होंने कही।

उपलब्ध सेवाओं के बेहतर बनाने का हो रहा प्रयास 

डीपीएम संतोष कुमार ने बताया कि निरीक्षण के क्रम में प्राप्त निर्देश का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल में इलाजरत मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सेवाओं का लाभ उपलब्ध कराने का विभागीय प्रयास जारी है। अस्पताल प्रबंधक विकास आनंद ने बताया कि निरीक्षण के क्रम अस्पताल में साफ-सफाई संबंधी इंतजाम को बेहतर बनाने का निर्देश प्राप्त हुआ है। इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने की दिशा में जरूरी पहल शुरू कर दी गयी है।

updated by gaurav gupta 

loading...