पटना/बिहार – स्थानीय गुलजारबाग स्टेडियम में कला संस्कृति युवा विभाग व जिला प्रशासन के सहयोग से पाटलिपुत्र परिषद की भागीदारी में आयोजित कौमुदी महोत्सव का उद्घाटन पूर्व मंत्री सह सिटी विधायक नंदकिशोर यादव जी किया।उन्होंने कहा पाटलिपुत्र की धरती कला संस्कृति व साहित्य की उर्वर भूमि रही है जहां शिक्षा, प्रेम, कला व संस्कृति का केंद्र रहा है।पाटलिपुत्र परिषद ने सांस्कृतिक विरासत को संभाल के रखा है उसी का देन है कि यह महोत्सव बिहार सरकार की ओर से हो रहा है। परिषद के अध्यक्ष डॉक्टर त्रिलोकी प्रसाद गोलवारा महासचिव संजीव कुमार यादव ने इस महोत्सव के महत्व को लोगों के बीच भरोसा के बताया ।साथ ही कई ऐसे कलाकारों ने जो कौमुदी महोत्सव में अपना जलवा बिखेरा। जिसमें गायिका सपना अवस्थी जो मुंबई से चलकर आई थी कि गीतों का धमाल हुआ। कलाकारों ने भी काफी प्रशंसा और तालियां बटोरी लेकिन पूरे स्टेडियम दर्शकों की बहुत कमी थी,कुर्सियां काफी खाली थी,लग रहा था कि बिहार सरकार ने प्रचार प्रसार नहीं किया था।
कौमुदी महोत्सव के गायक गायिका के साथ सपना अवस्थी ने काफी प्रशंसा और तालियां बटोरी ।सपना अवस्थी ने पहले देवी के वंदना आज पधारो मेरा, शेरा वालिए, दरस दिखलाजा, मैया जोता वालिए के साथ साथ परदेसी परदेसी जाना नहीं,चल छैया छैया छैया और घर में पधारो गजानंद की प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
साथी कलाकारों में मोहन कुमार तुम दिल की धड़कन में रहते हो काफी प्रशंसा बटोरा। स्थानीय कलाकारों में रामकृष्ण सिंह अपने साथियों के साथ देवी स्तुति प्रस्तुत किया साथ ही प्रमोद कुमार पंकज ने अपने लोकगीत भोजपुरी में गा कर के लोगों को काफी आनंदित किया और प्रशंसा लिया।इस तरह से देर रात तक कौमुदी महोत्सव संपन्न हुआ। पटना में विश्व मोहन चौधरी संत की रिपोर्ट

 

updated by gaurav gupta

 

loading...