हापुड़ । श्रीनगर में रविवार की देर रात सोते हुए युवक का सिर कुचलकर हत्या उसके बड़े भाई ने ही की थी। गिरफ्तार आरोपी दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल है और साउथ वेस्ट जोन में पीसीआर पर तैनात है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि युद्धवीर से उसने 40 हजार रुपये उधार मांगे थे।

रुपये देने के बदले उसने मेरी बीबी को कुछ दिनों के लिए अपने पास छोड़ने की शर्त रख दी, जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर सका। पुलिस क्षेत्रधिकारी पवन कुमार बालियान ने बताया कि श्रीनगर की गली नंबर-दो के मकान संख्या 349 निवासी जबर सिंह सेना से रिटायर हैं। उनका सबसे छोटा बेटा युद्धवीर सिंह उर्फ गुड्डू खेतीबाड़ी करता था।

गुड्डू अविवाहित था, जबकि जबर सिंह का बड़ा बेटा सुधीर कुमार जो कि दिल्ली के साउथ वेस्ट इलाके में पीसीआर पर तैनात है, वह शादीशुदा है। वह पिछले चार दिनों से दिल्ली जाने के बजाय यहां पिता और छोटे भाई के पास रह रहा था।

रविवार तड़के जब जबर सिंह सोकर उठा तो उसने खून से लथपथ गुड्डू का शव पलंग पर पड़ा देखा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध लग रहा था तो पुलिस ने मृतक के पिता, बड़े भाई सुधीर और दोस्तों से गहनता से पूछताछ की। पूछताछ में पुलिस को मृतक के बड़े भाई सुधीर पर शक हुआ।

इस पर पुलिस ने सुधीर को पूछताछ करने के लिए कोतवाली बुला लिया। सख्ती से पूछताछ करने पर सुधीर ने बताया कि वह आर्थिक रूप से काफी परेशान था।

बैंक से उसके पास कार के लिया गया ऋण जमा नहीं कर पाने के कारण लगातार नोटिस आ रहा है। रुपयों के इंतजाम के लिए वह करीब दस दिन पहले भी हापुड़ आया था।

24 अगस्त को वह भाई पास आ गया। शनिवार की रात उसने और उसके छोटे भाई ने एक दोस्त के साथ शराब पी और खाना खाया। दोस्त के जाने के बाद उसने गुड्डू से 40 हजार रुपये मांगे।

गुड्डू ने रुपये देने के बदले उससे अपनी भाभी को उसके पास छोड़ने की शर्त रख दी। उसकी शर्त सुनकर उसका खून खौल गया।

रात करीब ढाई बजे जब उसका छोटा भाई गुड्डू गहरी नींद में सो रहा था तो उसने मसालों को पीसने वाली मूसली (लोहे की छड़) उसके सिर पर मारकर उसकी हत्या कर दी।

खून से सनी मूसली और पैंट को छिपाने के लिए वह घर के बाहर खड़ी कार में बैठ गया और पास में बह रहे नाले में दोनों चीजों को फेंक दिया।

पुलिस क्षेत्रधिकारी ने बताया कि आरोपी ने अपराध स्वीकार कर लिया है। आरोपी की निशानदेही पर नाले से मूसली बरामद हो गई है।

loading...