हिसार: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर लगे साध्वियों के यौन शोषण के मामले में शुक्रवार को आने वाले फैसले से पहले हरियाणा सरकार और पुलिस को डेरा सच्चा सौदा समर्थकों को काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है तो वहीं हरियाणा सरकार और पुलिस की मुश्किल बढ़ाने के लिए नवंबर 2014 में हिसार के बरवाला के सतलोक आश्रम प्रकरण में भी दो मुकदमों में बुधवार को हिसार की सेंट्रल जेल में बनाई गई स्पेशल कोर्ट में बहस पूरी हो गई है. इन मामलों में भी आज फैसला आ सकता है. इसे देखते हुए रामपाल के काफी समर्थक हिसार में जुटे हुए हैं.

18 नवंबर 2014 को सतलोक आश्रम के प्रमुख रामपाल और अन्य लोगों के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने और रास्ता रोककर बंधक बनाने के ये दो मामले हैं, जिनमें फैसला आना है. एक मुकदमे में रामपाल समेत पांच अन्य लोग और दूसरे मुकदमे में रामपाल समेत छह अन्य लोग आरोपी हैं. इन मुकदमों की सुनवाई हिसार की सेंट्रल जेल वन में बनाई गई स्पेशल कोर्ट में चल रही है.

दरअसल- रामपाल की हिसार कोर्ट में पेशी के दौरान भारी तादाद में रामपाल के समर्थक पहुंच जाते थे, जिससे पुलिस को कानून व्यवस्था बनाए रखने और इन लोगों को काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ती थी. इसी वजह से हिसार की सेंट्रल जेल में ही एक स्पेशल कोर्ट बनाकर इन मामलों की सुनवाई चल रही है. ये सिर्फ दो ही मामले हैं, जिनका फैसला गुरुवार को आना है जबकि इसके बावजूद रामपाल पर देशद्रोह जैसे कई और मुकदमे भी दर्ज हैं, जिन पर सुनवाई चल रही है. कुल मिलाकर जहां पंचकूला में एक और डेरा सच्चा सौदा समर्थकों को काबू करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है तो वहीं हिसार में भी रामपाल समर्थक जुटे हुए हैं जिन पर काबू पाए रखना हरियाणा पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती होगा.

loading...