खगड़िया :- जन अधिकार पार्टी (लो०) जिला कार्यालय में जन अधिकार पार्टी और युवा शक्ति की संयुक्त बैठक की गई।

बैठक की अध्यक्षता युवा शक्ति के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राम ने किया । बैठक में पूर्व नगर सभापति सह जन अधिकार पार्टी (लो०) किसान प्रकोष्ट के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव उपस्थित थे। बैठक मुख्य रूप से खगड़िया के विभिन्न समस्याओं को लेकर की गई । बैठक की अध्यक्षता कर रहे राजेंद्र राम ने कहा कि आज का हालात यह है कि जिले में भ्रष्टाचार चरम है।विचौलियों का बोलबाला है।किसी भी कार्यालय में बिना पैसा का कोई कार्य नहीं हो रहा है।आम आवाम गरीब दलित – पिछड़ो का कोई सुनने वाला नहीं है।स्थानीय विधायक – सांसद को इससे कोई लेना देना नहीं रह गया है।बस जाति पार्टी के नाम पर वोट लेकर सत्ता सुख में डूबे हुए हैं।जरा जमीन पर उतर के देखें कि गरीब आदमी कैसे जिंदगी जी रहे हैं।यह किसी से छुपी नहीं है कि सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय विहीन लोग जिनको अपना शौचालय नहीं था सरकार द्वारा कहा गया है कि आप शौचालय बनायें और आपके खाते में पन्द्रह दिन के अंदर पैसा भेज दिया जायेगा। गरीब लोगों के द्वारा किसी तरह कर्ज लेकर शौचालय निर्माण करा लिया गया लेकिन आज तक उनको पैसा नहीं मिला।वैसे लोगों को पैसा मिल गया जो समर्थवान थे और पूर्व से उनके यहाँ शौचालय निर्मित था वे लोग प्रखंड कार्यालय के कर्मी को हजार दो हजार घुस दिया और उनके खाता में पैसा भेज दिया गया।गरीब व्यक्ति प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाते- लगाते थक गए क्योंकि उनके पास घुस देने के लिए दो हजार नहीं हो पा रहा है।इसी तरह की कई समस्याएं गाँव के आम आदमी की है।

इसको लेकर जन अधिकार पार्टी और युवा शक्ति के कार्यकर्ता गाँव- गाँव जाकर वहाँ की समस्याओं से रूबरू होकर उनके सहयोग से आंदोलन करेगी ।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व नगर सभापित सह जाप किसान प्रकोष्ट के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि प्रदेश के किसान की हालत बद से बत्तर होती जा रही है।कभी किसान सुखार की मार झेल रहे हैं तो कभी बाढ़ की मार झेल रहे हैं। किसान को कोई देखने वाला नहीं है सरकार सिर्फ घोषणा पर घोषणा कर रही है लेकिन आम गरीब किसान को कोई लाभ नहीं मिल रहा है।प्रदेश में अपराध चरम पर है। शराबबंदी के नाम पर सरकार अपना पीठ थपथपा रही है लेकिन शराबबंदी बिहार पूरी तरह फ्लॉप है। विकास नाम का कोई चीज नहीं दिख रहा है।सूबे के दर्जनों जिला बाढ़ की विभीषिका झेल रही है। मदद के नाम पर सिर्फ और सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है।खगड़िया जिला को ही लीजिए गाँव की स्थिति पहले से भी बत्तर हो गई है।कई गाँव में सड़क नहीं है लोग अगर इस बरसात के मौसम में बीमार पड़ जाते हैं तो शहर अस्पताल आने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है।आजादी के सत्तर दशक बीत जाने के बाद भी शहर से महज पाँच किलोमीटर के दूरी पर बसे मथार से सटे दर्जनों गांवों के लोग को पक्की सड़क नसीब नहीं हुआ है।आज भी वहाँ लोग बरसता में हाथ में जूता और चप्पल लेकर कीचड़ से गुजरकर शहर आते हैं। चुनाव में सांसद और विधायक वादा करके आते हैं कि इस बार जितने दीजिए निश्चित रूप से सड़क बन जायेगा।जीत के जाने के बाद सड़क बनवाने की चर्चा भी नहीं करते हैं । बैठक का संचालन कर रहे जाप किसान प्रकोष्ट के जिलाध्यक्ष सुनील चौरसिया ने कहा कि जाप एवं युवा शक्ति के कार्यकर्ता आज से गाँव- गाँव जाकर उनकी समस्याओं को जान कर दिनांक – 31.07.2019 के बैठक में रखेगें और उन समस्याओं के निदान को लेकर चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा । जाप एससी एस टी सेल के जिलाध्यक्ष ने कहा कि जन समस्याओं को लेकर हमलोग आंदोलन के साथ – साथ मिशन 2020 की भी तैयारी को लेकर गाँव – गाँव जाकर जन सम्पर्क करेंगे ताकि आने वाले चुनाव में हम खगड़ियावासी वैसे नेता को चुनेगें जो खगड़िया के विकास के लिए रात दिन एक कर देगें और कानूनराज की स्थापना कर शिक्षा,चिकित्सा और रोजगार की समुचित व्यवस्था कर खुशहाल खगड़िया बनायेंगे।बैठक में मुख्य रूप से युवा शक्ति के प्रखंड अध्यक्ष रवि चौरसिया,पंचायत समिति सदस्य चंदन पासवान, नगर पार्षद रणवीर कुमार, जाप नेता कृष्णदेव गुप्ता, बिनोद दास, मनोज पासवान,मो०अफरोज आलम,संजय कुमार यादव,वंशीधर पासवान,जितेंद्र कुमार, पवन दास, सविन कुमार,विक्रांत कुमार, रामदेव यादव, जनार्दन यादव,कार्यालय सचिव सर्वजीत पांडे, प्रदेश शोशल मीडिया संयोजक आनंद रंजन, जन अधिकार युवा परिषद जिलाध्यक्ष विक्रांत आर्या सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे। updated by gaurav gupta

loading...