ठाणे : ‘जय श्रीराम’ नहीं बोलने पर उठा विवाद आये दिनों गर्माता जा रहा है. इसे लेकर एक और मामला सामने आया है. यहाँ महाराष्ट्र के ठाणे में ‘जय श्रीराम’ नहीं बोलने पर टैक्सी ड्राइवर की पिटाई का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

आपको बता दें की जिस टैक्सी ड्राइवर पर हमला हुआ है उसका नाम फैज़ल है. फैजल एक ऑनलाइन कंपनी की कैब चलाते है. वहीं, फैजल के पुलिस को बताया कि, वह शनिवार रात कुछ यात्रियों को लेकर जिले के दीवा कस्बे में गया था. जहां से लौटते वक्त उसका चार-पांच लोगों से झगड़ा हो गया. जब आरोपियों को पता चला कि वह मुस्लिम समुदाय से है तो उन्होंने उससे ‘जय श्री राम’ बोलने के लिए उकसाया. ये सभी नशे की हालत में धुत थे. इसके बाद इन लोगों ने कैब चालक की बेरहमी से पिटाई कर दी.

दूसरी ओर, इस मामले कि जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि उन्होंने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं बाकि लोगों कि तलाश जारी है. साथ ही भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) और 392 (लूटपाट) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

आपको बता दें कि ‘जय श्रीराम’ नहीं बोलने पर ये पहला विवाद नहीं है. इससे पहले भी ठाणे जैसी घटनाये घट चुकी हैं. है. इससे पहले ठीक ठाणे जैसा मामला झारखण्ड ओर पश्चिम बंगाल में देखने को मिला था. Updated by: Reema Bhardwaj

loading...