नई दिल्ली: भारतीय सुरक्षा बलों के हाथों आतंकी अबु दुजाना की मौत के बाद लश्कर-ए-तैयबा ने अबु इस्माइल को अपना नया कमांडर बनाया है. अबु इस्माइल वहीं आतंकी है जिसने जुलाई महीने में अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाया था. लश्कर के इस आतंकी ने अपने तीन साथियों के साथ अमरनाथ यात्रियों की बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी, जिसमें 7 यात्रियों की मौत हो गई थी. सेना के सूत्रों का कहना है कि अबु दुजाना पिछले कुछ महीने से ज्यादा एक्टिव नहीं था, अबु इस्माइल ही उसकी जगह कश्मीर में लश्कर का काम देख रहा है. अब दुजाना मारा जा चुका है इसलिए इस्माइल को लश्कर ने अपना नया कमांडर नियुक्त कर दिया है.

बुरहान वानी की मौत के बाद से सक्रिय है इस्माइल: सूत्रों का कहना है कि पिछले साल जुलाई में हिजबुल मुजाहिद्दीन के सुप्रीम कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद इस्माइल संगठन में सक्रिय हो गया था. आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए प्लानिंग के सारे काम वह खुद ही देख रहा था.

कश्मीर घाटी के युवाओं को बरगलाने से लेकर उन्हें आतंकी ट्रेनिंग दिलाने तक की जिम्मेदारी इस्माइल ही संभाल रहा है. बताया जा रहा है कि अबु इस्माइल 2014 से कश्मीर में है.

loading...