जहानाबाद/बिहार(संवाददाता अनिल कुमार गुप्ता) – विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में गायत्री परिवार जहानाबाद की युवा इकाई प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ द्वारा बाल सुधार गृह में रह रहे बाल परिचारी एवं वहाँ के अधिकारियों की उपस्थिति में बाल सुधार से संबंधित कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस संगीत एवं गायत्री मंत्र की प्रार्थना के साथ किया गया।

गायत्री परिवार के जिला संयोजक कुमार श्रीकांत ने कहा कि हृदय की करुणा, संवेदना, ममता की कमी के कारण ही मनुष्य देवता न बनकर असुरत्व के भाव को प्राप्त हो जाता है। गायत्री मंत्र से हृदय में करुणा, दया, ममता की जागृति होती है। उपस्थित बाल परिचारियों ने स्वयं को बदलने का संकल्प लिया।

मौके पर उपस्थित बाल सुधार गृह के अधीक्षक ने कार्यक्रम की भूरी-भूरी प्रशंसा की एवं कहा कि समाज में ऐसे आयोजनों की सख्त आवश्यकता है।

इस अवसर पर प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ के जिला समन्वयक रंगेश कुमार, मृणाल कुमार, गायत्री शक्तिपीठ के परिव्राजक मुकेश कुमार,गोपीकृष्ण एवं बाल सुधार गृह के असिस्टेंट डायरेक्टर आलोक कुमार गौतम, सीपीओ नीरज कुमार ,अधीक्षक अमरेन्द्र कुमार, अकाउंटेंट जितेंद्र कुमार तथा कई कर्मी उपस्थित थे।

updated by gaurav gupta

loading...