जहानाबाद/बिहार(संवाददाता अनिल कुमार गुप्ता) – भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य कामरेड अरुण बिंद, निर्माण मजदूर यूनियन के नेता कामरेड इंद्रेश पासवान, माले प्रखंड कमेटी के सदस्य कामरेड वाढ़न पासवान, कामरेड गौतम कुमार ने विगत रात्रि में पुलिस द्वारा वीरू पुर के गरीब गुरबा के घरों में घुसकर महिलाओं, बच्चों के साथ अभद्र व्यवहार तथा एक ग्रामीण को पकड़ थाना में लाने , बेवजह गांव में आतंक कायम करने की पुलिसिया कार्रवाई की कटु निंदा किया है। नेताओं ने ग्रामीणों से मुलाकात कर हालात की जानकारी लिया और कहा कि रोज कमाने खाने वाले लोगों पर पुलिस अचानक हमला बोल दिया है। इससे लोग हतप्रभ और गुस्सा में है। विगत दिनों एक चार पहिया गाड़ी ने साइकिल सवार को धक्का मार दिया था जिससे साइकिल सवार बुजुर्ग गिरे और चिल्लाए, गाड़ी आगे चली गई। ग्रामीणों ने दौड़कर बुजुर्ग साइकिल सवार को उठाया गया। अगले दिन यह अफवाह फैलाया गया कि पूर्व सांसद की पत्नी,बहू, पोती पर हमला हुआ है। यह बिल्कुल हास्यास्पद है।

गरीबों पर दमन चलाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। सत्ता के बल पर गरीबों को तंगो, तबाह करने की यह घृणित कार्रवाई है जबकि स्थानीय पुलिस इस घटना के बारे में पूरी सच्चाई जानती है। फिर भी राजनीतिक दबाव में गरीबों को तंग तबाह कर रही है जो न्याय के वसूल के खिलाफ है।

नेताओं ने डीएम- एसपी से मांग किया है कि वीरू पुर के गरीबों के खिलाफ अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई किया जाए तथा निर्दोष गरीबों के दमन पर शीघ्र रोक लगाया जाए ।गरीबों को फर्जी मुकदमे में फंसाने के खिलाफ भाकपा माले पूर्व सांसद और पुलिस के करतूतों का भंडाफोड़ अभियान और आंदोलन चलाएगी।

 

updated by gaurav gupta 

loading...