बनमनखी(पूर्णियां) – आज 21 जून 2022 मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय

योग दिवस के अवसर पर सुमरित उच्च विद्यालय के क्रीड़ा मैदान में योग शिविर का भव्य आयोजन किया गया.।

दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

योग विस्तारक सह योग ट्रेनर रामेन्द्र कुमार ने कहा की, बिना योग के एक स्वस्थ समाज का निर्माण नहीं किया जा सकता है और उन्होंने कहा की योग को बढ़ावा देने के लिए सभी को साथ मिलकर चलने की जरुरत है।और उन्होंने सूक्ष्म व्यायाम,आसन, योग प्राणायाम, सूर्य नमस्कार, यॉगिंग-जॉगिंग, कपालभाती की तमाम विधा को बारीकी से बताया।

योग प्रचारक मानिकचंद माया ने जड़ी-बूटी एवं घरेलू नुक्सा को बताया और हास्यासन एवं सिंहासन को भी बताया.

वही अनुमंडल पतंजलि प्रभारी श्री सपन दा ने दैनिक दिनचर्या, आहार चर्या एवं स्नान करने की उचित विधि के बारे में विस्तार पूर्वक बताया.

भारत स्वाभिमान अनुमंडल प्रभारी श्री अशोक गुप्ता ने सभी को योग की विधा को नियमित में अपनाने को कहा।

बब्बू जी ने अपने सुर और ताल से दर्शकों का मन मोह लिया। अनुमंडल पतंजलि महिला प्रभारी ममता कुमारी ने भजन गाकर सभी को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया।

मौके पर समाजसेवी अपना अमित कहा कि,योग किसी एक दिन का मोहताज नहीं है प्रतिदिन योग को अपने दिनचर्या में शामिल करके ही हम स्वस्थ्य रह सकते हैं और एक स्वस्थ समाज के निर्माण का कल्पना कर सकते हैं।

शांति पाठ के बाद कार्यक्रम को विराम दिया गया.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रंजीत गुप्ता, संतोष चौरसिया, मंटू कुमार दास, शिवशंकर तिवारी, अपना अमित, निशांत कुमार, हार्दिक कुमार, ध्रुव पोद्दार, राम कुमार यादव , मानिकचंद माया, सोनू कुमार, नीरज कुमार, प्रमोद सिंह, दिनेश चौधरी, अशोक पोद्दार, विनीत कुमार, नितिन सिंह, अरुण पोद्दार, रामचंद्र चौधरी, तेज नारायण चौधरी, नंदन पोद्दार, आयुष कुमार सैकड़ों की संख्या में साधक लोग उपस्थित थे।

updated by gaurav gupta 

loading...