लखनऊ – चित्रकूट मुख्यालय में 31 मई को वामपंथी दलों के प्रादेशिक आवाहन पर सीपीआई व सीपीएम पार्टी के साथी सीपीआई कार्यालय से सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता व पदाधिकारी कॉम.अमित यादव,जिला सचिव के नेतृत्व में नारेबाजी,” महंगाई कम करो” “अपराधों पर लगाम लगाओ”, निजीकरण बंद करो, श्रम कानूनों में संशोधन रद्द करो, “किसानों की उपज का वाजिब दाम दो”, लगाते हुए तहसील मुख्यालय पहुंच प्रदर्शन कर का.संदीप पाण्डेय की अध्यक्षता में सभा किए।सभा का संचालन सीपीएम जिला सचिव का.रुद्र प्रसाद मिश्र ने किया।

अमित यादव ने कहा कि देश में व्याप्त विकराल महंगाई ,बेरोजगारी आदि तमाम समस्याओं से जनता तबाही की ओर अग्रसर है जिस पर राज्य व केंद्र सरकार आंख मूंदकर बैठी है तथा देश की जनता का ध्यान सांप्रदायिकता की ओर कर गुमराह करने का काम कर रही हैं । केंद्र सरकार ने सरकारी कंपनियों का निजीकरण कर सरकार के प्रभाव और दबाव को खत्म कर कारपोरेट कंपनियों को मनमाना छूट दे रही है जिससे श्रमिक वर्ग व देश की आवाम को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ साजिश के तहत सरकार जिन गरीबों को पक्का मकान देती है तो वहीं पक्के मकान के कारण राशन कार्ड सरेण्डर करने को मजबूर किया जा रहा है । तेल की निजी कंपनियां लगातार डीजल ,पेट्रोल व रसोई गैस के दाम बढ़ाते चली जा रही हैं जिन पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं रह गया है इस कारण बेतहाशा बढ़ती महंगाई तथा रुपए के गिरते स्तर से देश गृह कलह के मुहाने पर खड़ा प्रतीत हो रहा है। सीपीएम जिला सचिव का. रुद्र प्रसाद मिश्र ने कहा कि देश में प्रतिवर्ष एक करोड़ बेरोजगार पैदा हो रहे हैं और सरकार रोजगार का सृजन न कर संविदा या ठेके पर नौकरियां देने का काम कर रही है जिस कारण श्रमिकों का वर्तमान श्रम कानून के कारण शोषण किया जा रहा है किसानों की उपज का सही मूल्य निर्धारण सरकारों द्वारा नहीं किया जा रहा है जिससे इस महंगाई के दौर में जनता का पेट भरने वाला किसान भी तबाही के कगार पर पहुंच गया वही किसानों की जमीनों पर भी कारपोरेट जगत सरकार की आड़ में छीनने की साजिश कर रहा है। आज शिक्षा के स्तर को सुधारने की बजाए सरकार गरीबों के बच्चों को शिक्षित बनाने की साजिश के तहत स्कूलों का भी निजी करण करना चाह रही यूपी सरकार पूरे प्रदेश में सांप्रदायिकता का जहर बो रही और सत्ता के लोग आवाम को जाति धर्म में लड़ा कर गंदा खेल खेल रहे हैं । सीपीआई वरिष्ठ नेता का.चन्द्रपाल पाल ने कहा कि महिलाएं असुरक्षित हैं तथा महिलाओं की अस्मिता खतरे में है प्रदेश में प्रतिदिन बलात्कार व हत्या आम बात हो गई है। अब लोगों को जागरूक होकर राष्ट्र विरोधी व जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकना होगा व आम आवाम के लिए लाल झंडे की अगुवाई में उतरना होगा तभी देश का भविष्य सुरक्षित रहेगा।

किसान सभा के नेता सत्यहरन ने कहा कि पूरे जिले में भ्रष्टाचार व्याप्त है बगैर कमीशन खोरी के कोई काम नहीं हो रहा है इस समय रामचरित की राम नाम की लूट है लूटा चाहो तो लूट अंतकाल पछताओगे प्राण जाएंगे छूट वाली कहावत चरितार्थ हो रही है प्रदेश में रामराज्य ना होकर रावण राज चल रहा है।

प्रदर्शन के बाद महामहिम राष्ट्रपति व मां. राज्यपाल को सम्बोधित 10 सूत्री ज्ञापन एसडीएम कर्वी पूजा यादव को सौंपा गया।

प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से कामरेड सुशील यादव, बृजभूषण,रेवती रमण,बुद्धविलाश, अमरनाथ,अजय, श्रीपाल प्रजापति,बुद्धराज, शिवकांत, जालिम सिंह,चुनबाद, शिव नरेश सिंह, संदीप पांडे,संजय,रामशरन,राम विजय,श्याम प्रजापति, दिनेश रैकवार, मोहनलाल वर्मा, संतराम, रोहित बट्टा, स्वामी दीन, रामस्वरूप, हनुमान ,दीपक, सोनू ,रामफल, पितांबर, अंशुल सहित सैकड़ों लोग उपस्थित हुए।

सम्पादक कमल दास बापू की रिपोर्ट अलवर राजस्थान से

updated by gaurav gupta 

loading...