पटना – स्थानीय गांधी मैदान स्थित कालिदास रंगालया शकुंतला सभागार में 31वीं वर्ष बिहार भारती अवार्ड सह रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन पद्मश्री डॉ सीपी ठाकुर ने दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम के शुरुआत में स्वागत भाषण पत्रकार आकाश कुमार ने किया ।साथ ही अध्यक्षता आयोजक व महासचिव सह निदेशक बिहार कलाश्री पुरस्कार परिषद के विश्वमोहन चौधरी संत ने किया।

मुख्य अतिथि पटना दूरदर्शन के प्रमुख राजकुमार नाहर ,प्रख्यात चिकित्सक डॉ दिवाकर तेजस्वी, फिल्म निर्माता-निर्देशक प्रभात वर्मा ,पत्रकार बृजेश शर्मा ,

कार्यक्रम संयोजिका उर्वशी कुमारी ने मिलकर बिहार भारती अवार्ड से मुंगेर के शिक्षाविद राजेश कुमार, साहित्य सेवा में कुमारी स्मृति उर्फ कुमकुम, शिक्षा एवं साहित्य सेवा में मीना कुमारी परिहार, समाज सेविका नीलू देवी वार्ड नंबर 31 की ,साथ ही पत्रकारिता सेवा में डॉ राजेश कुमार,विधि पत्रकारिता एवं समाज सेवा में अधिवक्ता आशालता और कत्थक नृत्य विधा में नीलम अंजलि,दंत चिकित्सा सेवा में डॉक्टर कौशल कुमार,इवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में नीरज सिन्हा को सम्मान स्वरूप अंगवस्त्रम,सम्मान पत्र एवं आकर्षक ट्रॉफी प्रदान किया गया।

संगीत नृत्य एवं अभिनय से ओत प्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में उर्वशी कुमारी के संयोजन में बिनोद पंडित कन्याकुमारी,नीतू कुमारी,अनु कुमारी,हेमा रानी, अनीता पांडे, अनुष्का जयसवाल,आकांक्षा कुमारी, स्मृति झा, निशा मेहता, इंदू सिंह, अनीता श्रीवास्तव, अशोक कुमार ,रवि रंजन जी, अरुणा देवी आदि ने कई कार्यक्रम कर लोगों को सुनने देख को बाध्य किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दूरदर्शन प्रमुख राजकुमार नाहर ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम ऐसे आयोजन के लिए आयोजक बड़े भाई संत जी को बधाई देते हैं जो वह प्रतिभावान कलाकारों को प्रतिभावान और अपने क्षेत्र के माहिर लोगों को हर जिला प्रदेश और प्रखंड से लाकर के उसे राजधानी में सम्मानित करते हैं। यह एक बड़ी बात है ऐसे इनको सरस्वती का वरदान मिला हुआ है जो आज 31 वी वर्ष इन्होंने इस कार्यकर्म को संपन्न किया है। खास करके वरिष्ठ रंगकर्मी और सांस्कृतिक पुरुषों होने के नाते उन्होंने काफी बड़े बड़े और छोटे मोटे आयोजन करते रहे हैं।साथी प्रख्यात चिकित्सा डॉ दिवाकर तेजस्वी ने अपने उद्बोधन में कहा संत जी आज सही रूप से जाना लेकिन उससे पहले मैं इनका नाम बहुत सुनते आया आज पहली बार मैं इनके मंच पर लोगों और इन कलाकारों और हर विधा के लोगों से मिलने के लिए आया हूं। आज कलाकार मिलन समारोह के अवसर पर कई कलाकारों से मिला है और कालिदास रंगाले में हर तरह के नाटक गाना बजाना होता रहता है और ज्यादा कर आता हूं और उनके क्रियाकलापों से भी अवगत होता रहा हूं ।

समारोह कलाकार समारोह में कलाकारों को सभी कलाकारों को मेडल और पार्टिसिपेंट सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया ।साथ ही समारोह के अंत में धनबाद ज्ञापन जयंती सिन्हा ने किया और संपूर्ण उद्घोषणा कार्यक्रम संयोजिका उर्वशी कुमारी ने किया।

updated by gaurav gupta 

loading...