पूर्णिया (संवाददाता अशोक कुमार) – पूर्णिया जिले के जलालगढ़ थाना अंतर्गत रोड डकैती कांड का महज 12 घंटे के अंदर पूर्णिया पुलिस ने सफल उद्भेदन किया और 4 कुख्यात अपराधी को भी गिरफ्तार कर लिया है । इस संबंध में पुलिस अधीक्षक पूर्णिया, दयाशंकर ने जानकारी देते हुए बताया कि 23/12/21 को डिलीवरी लिमिटेड कंपनी ऑनलाइन कुरियर की कंटेनर चालक गुवाहाटी से दालकोला के रास्ते गुड़गांव दिल्ली जा रहे थे । इसी क्रम में 11: 45 बजे रात्रि में बैसा के पास चार अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा कंटेनर गाड़ी को रोककर चालक को हथियार का भय दिखाकर गाड़ी से उतार कर अपने गाड़ी बोलेरो में बैठा लिया और चालक नरेश यादव को कंटेनर को बैसा पाइप लाइन के पास उतारकर हाथ, पैर एवम आंख पर पट्टी बांध दिया । उसके बाद गाड़ी कहां लेकर चला गया पता नहीं चला । सुबह करीब 4:00 बजे अररिया एवं रानीगंज के बीच कंटेनर खाली कर कंटेनर सहित दोनों को छोड़ दिया । पूर्णिया एसपी ने बताया कि इस संबंध में कंटेनर चालक द्वारा जलालगढ़ थाना में कांड संख्या – 201/ 21 दिनांक 24/12/21 धारा 395 भा. द. वि. दर्ज कराया गया था ।

घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक दयाशंकर के द्वारा लूट ले गए सामानों की बरामदगी के लिए एवं कांड में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार सरोज के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया । गठित टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी आधार पर कांड में में शामिल 8 एवम 9 अपराधकर्मियों में से एक अपराध कर्मी को गिरफ्तार किया गया । पूछताछ के क्रम में उनके निशानदेही पर अन्य तीन अपराध कर्मियों को लूटे गए सामान के साथ गिरफ्तार किया गया । अपराधकर्मी के निशानदेही पर ही पर ही बैठा सीमा पर स्थित गैस पाइपलाइन गोदाम से गैस पाइप में घुसा कर रखे गए डिलीवरी लिमिटेड कंपनी ऑनलाइन कोरियर का सभी सामान को गैस पाइपलाइन के अंदर से निकालकर बरामद किया गया ।

बरामदगी :  

घटना में लूटे गए कंटेनर ट्रक R.N.-

HR 55AB 3650 में लो डिलीवरी लिमिटेड कंपनी ऑनलाइन कुरियर का करीब 22 लाख रुपया का सभी सामान बरामद ।

04 कुख्यात अपराधी का नाम : 

कारू चौधरी, पिता – स्वर्गीय हरीश चौधरी साकिन- बैसा सिहमा, वार्ड नंबर 2 थाना- जलालगढ़, जिला पूर्णिया ।

सोनू चौधरी, पिता – शंभू चौधरी साकिन- वैसा सिहमा, थाना- जलालगढ़, जिला पूर्णिया ।

पप्पू उर्फ अमन यादव, पिता- संजय यादव साकिन – वैसा सिहमा, थाना जलालगढ़, जिला- पूर्णिया ।

राजीव चौधरी, पिता- छेदी चौधरी

साकिन- वैसा सिहमा, थाना- जलालगढ़, जिला- पूर्णिया ।

विधि सम्मत कार्रवाई पूर्ण करते हुए गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेजने की कार्रवाई की जा रही है । updated by gaurav gupta 

loading...