मधेपुरा(संवाददाता चंचल कुमार) – एक बार फिर मधेपुरा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मधेपुरा सहित आसपास के छह जिलों के पुलिस के लिए सरदर्द बन चुके कुख्यात पंचू दास को मधेपुरा पुलिस की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है । पुरे मामले की जानकारी एसपी योगेन्द्र कुमार ने गुरूवार को प्रेसवार्ता में दिया.

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि जिले के कुख्यात पंचू दास को मधेपुरा पुलिस ने मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि पंचू दास 6 जिलों में अपराधिक गतिविधि को अंजाम दे रहे थे हाल ही में जदिया थाना क्षेत्र में कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर ₹45 लूट कांड में भी इन्हीं गिरोह का हाथ था जिसे मधेपुरा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय नारायण यादव के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा भारी मात्रा में हथियार व जिंदा कारतूस और लूट के नगद राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने बताया कि कई जिले के पुलिस मधेपुरा पहुंचकर इनसे पूछताछ की है और उसके बाद करीब 24 अपराधिक मामले पंचू उदास पर दर्ज है. हत्या के मामले में 20 साल की सजा के बाद 2015 में उच्च न्यायालय में अपील मंजूरी के बाद बेल पर बाहर आए और उसके बाद लगातार अपराधिक सरगना का सरदार बनकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे थे । उन्होंने बताया कि मधेपुरा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पंचू दास अपने पांच साथियों के साथ गम्हरिया थाना क्षेत्र में एकत्रित होकर सहरसा के सोनबरसा में बैंक लूटने की योजना बना रहे थे. गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्यवाही करते हुए बड़ी सावधानी से पुलिस टीम ने पंचू दास सहित उनके सभी साथियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। जिन्हें पूछताछ के बाद जेल भेजा जा रहा है । उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि सुपौल जिला के जदिया थाना अन्तर्गत ए.टी.एम. से कैश लूट कांड एवं हत्या, जनवरी माह 2021 में श्रीनगर थाना अन्तर्गत हुए गोली कांड, सिहेश्वर थाना अन्तर्गत सितम्बर माह 2020 एवं जनवरी माह 2021 में हुए लूट कांड, सुपौल जिला के पीपरा थाना के महेशपुर में लूट कांड एवं हत्या, सुपौल थानान्तर्गत वार्ड पार्षद की हत्या के अलावे लूट/डकैती/हत्या सहित 35 आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है। updated by gaurav gupta 

loading...