खगड़िया( संवाददाता संजीव कुमार ) – जिलापदाधिकारी खगड़िया श्री आलोक रंजन घोष ने जे एन के टी मैदान में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के परेड पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया। झंडे की सलामी, परेड का पूर्वाभ्यास, राष्ट्रगान का भी पूर्वाभ्यास किया गया। जिलाधिकारी द्वारा समारोह की तैयारी,साफ-सफाई,यातायात प्रबंधन,सुरक्षा व्यवस्था आदि को लेकर संबधित विभाग के पदाधिकारियो एवम अभियंताओं को भी कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए समारोह में भाग लेने हेतु महानुभावों को ई आमंत्रण भेजा जा रहा है। कोरोना को देखते हुए विभिन्न विभागों के द्वारा निकाली जाने वाली झाँकियों का प्रदर्शन भी स्थगित कर दिया गया है। समारोह परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच मास्क ‌का उपयोग एवं सोशल डिस्टेसिंग कायम रखने को लेकर भी जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया। पूर्वाभ्यास परेड में पुरूष सशस्त्र बल, महिला सशस्त्र बल एवं गृह रक्षा वाहिनी के जवान आदि शामिल हुए। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाला संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम भी स्थगित रहेगा। समारोह स्थल पर आगन्तुकों, वाहन, स्टेज, पोडियम आदि के लिए सेनिटाईजेशन एवं थर्मल स्क्रीनिंग की समुचित व्यवस्था के लिए स्वास्थ्य विभाग को जबाबदेही दी गई है।
महादलित टोलों में भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पदाधिकारियो की उपस्थिति में महादलित टोलो के बुजुर्ग झंडोतोलन करेंगे,जिसको लेकर जिलाधिकारी द्वारा आदेश निर्गत कर दिया गया है। मुख्य समारोह स्थलों के अतिरिक्त सभी प्रमुख कार्यालयों में पूर्ववत झंडोतोलन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कार्यक्रम स्थल में भाग लेने के लिए सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश किया गया है ।
आम लोगों के लिए कार्यक्रम देखने की व्यवस्था फेसबुक लाइव के माध्यम से की जाएगी जिसके क्रियान्वयन की जवाबदेही NIC को दी गयी है।सभी गणमान्य व्यक्तियों व पदाधिकारियों को ई-कार्ड के माध्यम से आमंत्रित किया जाएगा ।
स्वतंत्रता सेनानीयों को सम्मान उनके घर पर जिला प्रशासन की तरफ से प्रखंड विकास पदाधिकारी सम्मानित करेंगे l सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा l updated by gaurav gupta 

loading...