मधेपुरा(संवाददाता चंचल कुमार )-जिला पदाधिकारी श्री नवदीप शुक्ला ने कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव कार्य की प्रगति की समीक्षा हेतु जिले के सभी प्रखण्ड के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, चिकित्सा प्रभारी अधिकारी , थाना प्रभारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षात्मक बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिये।

 

जिला पदाधिकारी ने चिकित्सा अधिकारी को होम आइसोलेशन का सशक्त एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। इसके लिए कंट्रोल रूम से प्रतिदिन होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों का हालचाल जानने एवं आवश्यक चिकित्सा परामर्श देने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने होम आइसोलेशन के मानक के बारे में भी स्थिति से अवगत कराने का निर्देश दिया।

*जिला पदाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर कोरोना जांच की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया ताकि लोगों को स्थानीय स्तर पर ही सुविधा उपलब्ध कराया जा सके। एंटीजन कीट की उपलब्धता का सप्लाई चेन कायम रखने का भी निर्देश दिया।*

जिला पदाधिकारी ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने तथा चेन को तोड़ने हेतु जिले में गठित धावा दल के दंडाधिकारी,पुलिस पदाधिकारी को अभियान मे तेजी लाने एवं प्रभावी बनाने का निर्देश दिया । *इसके लिए धावा दल को बाजार, दुकान, एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का अनिवार्य प्रयोग करने, सामाजिक दूरी कायम रखने के मानक का पालन कराने का निर्देश दिया। अगर कोई व्यक्ति उल्लंघन करता हो तो वैसे व्यक्ति को जुर्माना करने का निर्देश दिया।*

साथ ही साथ जिला पदाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित अंचल के अंचल अधिकारी को सरकारी नाव की सुविधा उपलब्ध कराने, बाढ़ आश्रय स्थल को रेडी मोड मे रखने तथा बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र मे लगातार भ्रमण करने का आदेश दिया।

मौक़े पर पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन भी मौजुद थे। updated by gaurav gupta

loading...