मधेपुरा(संवाददाता चंचल कुमार ) – प्रमंडलीय आयुक्त, कोसी, श्री सेंथिल कुमार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल की व्यवस्था को और सुदृढ़ करने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक, जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक,जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, अनुमंडल विकास पदाधिकारी तथा अस्पताल प्रशासन के अधीक्षक, प्राचार्य आदि के साथ जननायक कर्पूरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का औचक निरीक्षण किया तथा उसके बाद अस्पताल सभागार मैं बैठक किया।

बैठक में आयुक्त ने भर्ती मरीजों के अनुपात में अस्पताल में उपलब्ध संसाधन के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा व्यवस्था में सुधार लाने तथा इसे सुदृढ़ बनाने हेतु बांछित साधन एवं कर्मी की उपलब्धता के संदर्भ में फीडबैक प्राप्त किया तथा सभी आवश्यक साधन उपलब्ध कराने की व्यवस्था का आदेश दिया।

*साथ ही साथ उन्होंने यह भी बात बताया की पूर्णिया प्रमंडल के सभी जिले के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ यहा से मिलेगा। इसी अवसर पर उन्होंने कोरोना जांच मैं तेजी लाने के लिए rtPCR टेस्टिंग facility का भी सुभारंभ किया।*

प्रमंडलीय आयुक्त ने डॉक्टरों की उपस्थिति का जायजा भी लिया साथ ही डॉक्टर को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों के इलाज हेतु नियमित रूप से विजिट करने तथा उनका हालचाल जानने का निर्देश दिया।

उन्होंने भंडार में उपलब्ध दवा के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा मरीज को दवा समय पर उपलब्ध हो इसका ध्यान रखने का निर्देश दिया।

कंट्रोल रूम के कार्य की समीक्षा भी की गयी तथा पालीबार अधिकारी एवं कर्मी द्वारा शिकायतों/सुझावों का समाधान का भी अवलोकन किया गया।

उन्होंने आइसोलेशन वार्ड में साफ-सफाई तथा खान-पान पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। नियमित रूप से पालीवार सफाई कर्मियों की ड्यूटी निर्धारित करने तथा वार्ड एवं शौचालय का समुचित साफ सफाई करने का निर्देश दिया।

आयुक्त ने डॉक्टरों के लगन, मेहनत एवं कर्तव्यपरायणता की सराहना की। उन्होंने कहा कि विगत 3 माह से आपदा की इस घड़ी में डॉक्टर पूरी तन्मयता से मुस्तैद हैं जो काबिले तारीफ है।

इसके बाद उन्होंने लॉक डाउन का ढंग से अनुपालन एवं लोगों मैं मास्क पहनने की जागरूकता मैं हुए वृद्धि की भी समीक्षा की।

बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक श्री सुरेश प्रसाद चौधरी जिलाधिकारी श्री नवदीप शुक्ला पुलिस अधीक्षक श्री संजय कुमार, जिला लोक शिकायत पदाधिकारी शिव कुमार शैव,अनुमंडल विकास पदधिकारी वृन्दा लाल तथा अस्पताल प्रशासन के अधीक्षक , प्राचार्य सहित कई अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौजूद थे। updated by gaurav gupta 

loading...