फारबिसगंज(अररिया) – फारबिसगंज में जाम की समस्या को लेकर अनुमंडल कार्यालय के सभागार में एसडीओ के नेतृत्व में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें शहर के व्यवसाई बुद्धिजीवी एवं ऑटो चालक संघ के अध्यक्ष बस चालक संघ के अध्यक्ष सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे सभी लोगों ने अपनी अपनी राय दिया जिसमें व्यवसाई मूलचंद गोलछा ने कहा कि जाम से निपटने के लिए 1 फारबिसगंज के सुभाष चौक से लेकर के पोस्ट ऑफिस चौक तक शहर को सड़क के दोनों साइड का चौड़ीकरण किया जाए जो सर के ढलाई हो चुकी है उनके दोनों साइड बेड मिशाली को गिराया जाए ताकि जो खाली जगह हैं वह चोरी हो जाएंगी जिससे जाम को बहुत हद तक रोका जा सकता है।
वही होटल बालाजी के ऑनर ने कहा कि जाम की समस्या से निपटने के लिए शहर के सदर रोड को वनवे किया जाए एवं अतिक्रमण जो दुकानदारों के द्वारा किया गया है। उसे हफ्ता में एक दिन प्रशासन के द्वारा अतिक्रमणकारियों को हटाया जाए एवं जो प्रशासन के बातों को नही मानता है। उनसे जुर्माना वसूल किया जाए एवं अतिक्रमण को हटाया जाए जिससे ट्रैफिक व्यवस्था को बहुत हद तक सुगम बनाया जा सकता है।वही रमेश सिंह ने कहा कि जाम की समस्या से निपटने का मुख्य कारण है के दुकानदारों के द्वारा अपने दुकान के आगे दो से 3 फीट आगे करके सामान को रख दिया जाता है जिससे बड़ी-बड़ी गाड़ी आती है और जाम लग जाती है। वही प्रमोद पांडेय ने कहा कि जाम की समस्या से निपटने का मुख्य कारण यह है कि शहर के ट्रैफिक व्यवस्था को वनवे किया जाए एवं जो लोग दक्षिण साइड से आते हैं उनके लिए ऑटो स्टैंड फैंसी मार्केट के पास बनाया जाए जो लोग उत्तर के साइड चाहते हैं उनके लिए ऑटो का स्टैंड सुभाष चौक बनाया जाए एवं जो लोग पूरब की ओर से आते हैं उनके लिए ऑटो का स्टैंड मेला रोड बनाया जाए एवं जो लोग पश्चिम से आते हैं उनके लिए ऑटो स्टैंड मुंसी पोखर के पास बनाया जाए एवं शहर को वनवे किया जाए और ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था की जाए और नियमों के उल्लंघन करने वालों को ऑन द स्पॉट चालान काटा जाए ताकि कोई भी व्यक्ति इस तरह की गलती दोबारा ना करें। बैठक में बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे। जिसमें सभी ने अपनी अपनी राय दी शहर को किस तरह से स्वच्छ रखा जाए एवं अतिक्रमण मुक्त एवं जाम की समस्या से मुक्त रखा जाए बैठक से जो मुख्य बातें निकल कर सामने आई वो ये है। की जितने भी सड़के शहर में है लिंक रोड जितने भी हैं किसी का नाम नहीं है एवं किसी का भी बोर्ड नगर प्रशासन के द्वारा सड़कों पर नहीं लगाया गया है अगर बोर्ड लगा दिया जाए एवं बड़े वाहनों का शहर में प्रवेश वर्जित कर दिया जाए एवं सुबह 8:00 बजे से लेकर कम से कम 6:00 बजे शाम तक नो एंट्री कर दिया जाए जिससे छह छक्का वाहनों का शहर में प्रवेश वर्जित ना हो केवल फोर व्हीलर एवं टू व्हीलर का प्रवेश किया जाए तो ही जाम की समस्या से निपटा जा सकता है। बैठक में मुख्य रूप से एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला डीएसपी गौतम कुमार सीईओ संजीव कुमार वीडियो अमित आनंद थाना अध्यक्ष निर्मल कुमार यादव इंदु कार्यपालक पदाधिकारी जय राम, पूर्व मुख्य पार्षद, अनूप जायसवाल, उप मुख्य पार्षद कृष्णदेव भगत, नप कर्मी संजय जागरण कल्याण भारती के संजय व्यवसाई मूलचंद गोलछा जदयू जिला अध्यक्ष रमेश सिंह टेंपो चालक मोहम्मद समसुल बस एसोसिएशन के अफसर आलम दीपक सुभाष कुमार सहित सैकड़ों गणमान्य लोग मौजूद थे।
क्या कहते है पूर्व चैयरमेन – 
पूर्व चैयरमेन जयप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि शहर में कही भी पर भी सौचालय एवं पेशाब खाना नही है। पेशाब खाना एवं सौचालय का निर्माण किया जाए। एवं शहर में हर सोमवार, बुधवार, एवं शुक्रवार को सदर रोड में एक तरफ मोटरसाइकिल पार्क किया जाए एवं सप्ताह के मंगलवार, गुरुवार, शनिवार को दूसरे साइड पार्किंग किया जाए।
क्या कहते है एसडीओ – 
एसडीओ सुरेंद्र कुमार ने कहा कि आप सभी लोगो ने अपनी अपनी बातों को मेरे सामने रखा है। मामला मेरे संज्ञान आया है। जांच कर आगे की करवाई की जाएगी। रिपोर्ट – अब्दुल वहाब, updated by gaurav gupta 

loading...