जहानाबाद/बिहार(संवाददाता अनिल कुमार गुप्ता) – एस .एस . कॉलेज जहानाबाद में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में आजादी के अमृत महोत्सव के आयोजनों की श्रृंखला में घर-घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित हुआ।

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े स्वयंसेवकों, शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। जिनका नेतृत्व कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो० (डॉ०) कृष्णानंद ने किया।

इस अवसर पर अपने संदेश में प्राचार्य डॉ० सुधीर कुमार मिश्र ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान का उद्देश्य लोगों को अपने घर पर तिरंगा फहराने के लिए अभिप्रेरित करना है।

उन्होंने आगे कहा कि आज के इस कार्यक्रम से हमारी गहरी राष्ट्रीयता की भावना प्रतिबिंबित हुई है। उन्होंने अपने संदेश में 8 अगस्त के ऐतिहासिक महत्व को रेखांकित करते हुए उल्लेख किया कि आज ही के दिन सन 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन का आगाज हुआ था।

राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो०( डॉ०) कृष्णानंद ने बताया कि आगामी 15 अगस्त तक हमारे महाविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव से जुड़े कार्यक्रम निरंतर चलते रहेंगे।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि महाविद्यालय के एनएसएस इकाई के द्वारा गोद लिए हुए समीप के गांव कालूपुर में सैकड़ों की संख्या में राष्ट्रीय झंडा भेंट किए जाएंगे।

इस अवसर पर निकाली गई तिरंगा यात्रा में भाग लेने वालों में व्यावसायिक शिक्षा के प्रभारी सुबोध कुमार सुमन , सुनील कुमार , प्रेम कुमार , प्रो० संजीव कुमार , मो० खलिक्कुल ज़मा, मो० शकील, विवेकानंद कुमार, सुदर्शन कुमार आदि शामिल रहे ।

updated by gaurav gupta 

loading...