जहानाबाद/बिहार(संवाददाता अनिल कुमार गुप्ता) – राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर गुरुवार को स्थानीय जिला विधिक सेवा सदन में न्यायिक पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अजय कुमार ने की।

बैठक में उपस्थित सभी न्यायिक पदाधिकारियों के साथ राष्ट्रीय लोक अदालत में मामले के निपटारे के लिए उनके न्यायालय में लंबित सुलहनीय अपराधिक मामलों के निपटारे हेतु प्री सीटिंग कार्य की समीक्षा की गई।

उन्होंने सभी न्यायिक पदाधिकारियों से और मामलों में सूचना भेजकर अधिक से अधिक मामलों के निपटारे के लिए प्री सीटिंग आयोजित कर पक्षकारों को प्रेरित करें। ताकि अधिक से अधिक मामलों का निपटारा हो सके।

प्राधिकार के सचिव अजय कुमार ने बताया कि जरूरतमंद लोगों को सर्व सुलभ न्याय दिलाना प्राधिकार का उद्देश्य है।उन्होंने बताया कि मामलों के निपटारे के लिए सभी न्यायिक पदाधिकारियों द्वारा सत्तर अपराधिक सुलहनीय मामलों में प्री सीटिंग कर लिया गया है।साथ ही और अधिक मामलों के निपटारे के लिए मामलों को चिन्हित कर पक्षकारों को सूचना भेजने का निर्देश दिया गया है।

बैठक में सव जज प्रथम राकेश कुमार रजक सव जज तृतीय अमरजीत कुमार सव जज चतुर्थ कुलदीप एस डी जे एम सिम्मी कुजूर मुंसिफ विभूति भूषण न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी श्रेणी जन्मेजय चौधरी आलोक कुमार चतुर्वेदी रिचा कश्यप वैभव कुमार उपस्थित थे।

updated by gaurav gupta 

loading...