कोलकाता- पश्चिम बंगाल सरकार में आवास व दमकल मामलों के मंत्री शोभन चटर्जी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर उन्होंने यह कदम उठाया है। मंगलवार को जब शोभन चटर्जी ने ममता बनर्जी के विशेष सचिव गौतम सान्याल के हाथों इस्तीफा भेजा तो मुख्यमंत्री ने मंत्री पद के साथ मेयर पद छोड़ने का भी निर्देश दे दिया। सीएम ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। राज्य सचिवालय नवान्न सूत्रों के मुताबिक शोभन की जगह शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम को फिलहाल उक्त विभागों की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

गौरतलब है कि पारिवारिक कलह में फंसे शोभन चटर्जी के साथ मुख्यमंत्री का पहले से ही मनमुटाव चल रहा था। मंगलवार को विधानसभा सत्र के दौरान एक सवाल के जवाब में शोभन ने कहा कि आवासीय योजना के तहत कुल 25 लाख लोगों को घर आवंटित किए गए हैं, जबकि सीएम ने कहा कि ऐसे आवासों की संख्या 40 लाख है। इस पर सीएम काफी क्षुब्ध हो गईं। विधानसभा से मेयर सीधे नवान्न पहुंचे और वहां एक कार्यक्रम के दौरान सुश्री बनर्जी को शोभन के साथ तल्ख अंदाज में बात करते हुए देखा गया।

विपक्षी एकजुटता के लिए ममता के साथ चंद्रबाबू नायडू की बैठक आज
यह भी पढ़ें
शोभन के साथ उनकी महिला मित्र बैशाखी बनर्जी को लेकर पत्नी रत्ना चटर्जी के साथ विवाद चल रहा है। इसे लेकर ममता बनर्जी ने एकाधिक बार उनको चेतावनी भी दी थी। उन्होंने अपनी पत्नी से तालाक लेने के लिए अदालत में मामला दायर किया है। फिलहाल यह मामला अदालत में विचाराधीन है। बनर्जी ने मेयर के पारिवारिक विवाद को लेकर नाराजगी जताई थी। शोभन का पार्टी में लगातार कद घटा है। बीते एक सालों के भीतर उनसे दक्षिण 24 परगना जिले के अध्यक्ष पद से भी हटाया दिया गया था। वहीं, उनसे पर्यावरण विभाग की जिम्मेवारी वापस ले ली गई थी। वांलिटयर सदस्य – मनीष गुप्ता, updated by gaurav gupta

loading...