बनमनखी (पुर्णिया) – रेलवे की 9 अगस्त से होने वाली परीक्षा में परीक्षार्थियों का सेंटर काफी दूर बनाए जाने के विरोध में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता ने बुधवार सुबह समस्तीपुर-सहरसा-पूर्णिया पैसेंजर ट्रेन को स्टेशन पर ट्रेन को रोक कर जमकर नारेबाजी किया।

जन अधिकार पार्टी के नगर अध्यक्ष गोपाल सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता बुधवार की सुबह हो रही बारिश के बाद भी एक जुटता दिखाते हुए स्टेशन पहुंच सहरसा से पूर्णिया जा रही पैसेंजर ट्रेन को रोक कर विरोध जताया ।

रेलवे बोर्ड ने रेलवे की 9 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए बिहार के छात्र-छात्राओं का परीक्षा केंद्र बेंगलुरु, चेन्नई, जबलपुर, हैदराबाद, तेलंगाना जैसे इलाके में बनाया है। बिहार से काफी दूर इन परीक्षा केंद्रों पर छात्रों को आने-जाने में काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी। खासकर गरीब वर्ग के छात्रों को।

पार्टी के संरक्षक सह सांसद पप्पू यादव ने छात्रों की इस समस्या को लेकर रेल मंत्री के समक्ष सवाल भी उठाया था, लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया यह फैसला कहीं से छात्र हित में नहीं है। छात्रों को होने वाली परेशानी को देखते हुए पार्टी पूरे बिहार में आज रेल चक्का जाम किया जो पूरी तरह सफल रहा ।

कार्यकर्त्ता,पदाधिकारी मौजूद रहे । ट्रेन रोकने की सूचना मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारी एवं जवान पहुंच कर परिचालन को सामान्य कराया । वहीं जाप कार्यकर्ताओ ने सिमरी बनमनखी स्टेशन पर ट्रेन को रोक विरोध जताया । अब परिचालन सामान्य है। रिपोर्ट – गौरव गुप्ता, बिट्टू कुमार

loading...