बनमनखी अनुमंडल में अदिति की मां कोरे आश्वासन, प्रशासन के खोखले वादे और सरकार के सुस्त रवैया से दुःखी होकर न्याय की गुहार लगाते लगाते अंततः आत्मदाह को मजबूर हो गयी है। 26 जुलाई का दिन तय किया गया है। वह कहती हैं कि मुझे न्याय नहीं मिला तो तय तारीख को वह प्रशासन के समक्ष आत्मदाह कर लेगी।आखिर अदिति कौन थी? क्या हुआ था उसके साथ? उसकी मां क्यों आत्मदाह करना चाहती है?

अदिति एक प्यारी सी मासूम बच्ची थी, जिसकी मौत पूर्णिया के माउंट जियोन स्कूल में हुई। जहर दी गई थी उसे। अब सवाल उठता है कि उस मासूम की गलती क्या थी। किसने जहर दिया उसे। आप भी जानना चाहते हैं कि उसे जहर किसने दिया और किसने मारा। जी हां अदिति की मां गूंजन भी बस यही प्रशासन से पूछ रही हैं कि मेरी बेटी को जहर किसने और क्यों दी।

बहरहाल आपको बता दें कि माउंट जियोन स्कूल शैक्षणिक योग्यता के आधार पर फेल हो चुकी है तो फिर क्या कारण है कि इतने गंभीर आरोप के बावजूद बंद नहीं हो रही है। आखिर कौन बचा रहा है स्कूल को।

*अदिति एक पहेली*:- एक बेबस और लाचार मासूम अदिति की माँ द्वारा ली गई कठोर फैसले (आत्मदाह) के बाद प्रशासन द्वारा फिर सांत्वना मुहिम देखने को मिला । मासूम अदिति की माँ द्वारा ली गई कठोर (आत्मदाह) फैसले के आलोक में समस्त बनमनखी (पूर्णियाँ, बिहार) के जनताओं ने स्थानीय रेलवे दुर्गा मन्दिर में आम सभा का आयोजन किये। बैठक की सूचना स्थानीय प्रशासन को मिलते ही उन्होंने भी आम जनताओ के बीच अपनी उपस्थिति लगा दी जिसमें पूर्णियाँ सदर डी०एस०पी० एवं के० हाट थाना प्रभारी भी मौजूद थे। आक्रोशित लोगों ने कई सवाल प्रशासन से किये जिसका कोई भी जवाब प्रशासन के पास नहीं था। चाहे वो उस मानक विहीन स्कूल के अबतक संचालन से हो या मासूम अदिति के साथ निर्मम रहस्यमय जहरीली अपराध करने वाले अपराधी से जुड़ीं कई ऐसे सवाल जिसमें प्रशासन ने एक वर्ष लगा दिये परन्तु उपलब्धि दूर दूर तक नहीं दिखी। जनताओ के आक्रोश को देखते हुए प्रशासन ने विद्यालय एवं इस निर्मम घटना के विरूद्ध 26जूलाई 2017 से पहले कोई ठोस कदम उठाने की बात जनता के साथ साथ पीड़ित मासूम अदिति की माँ से भी मिलकर कही है। अब देखना ये है प्रशासन कुंभकर्णी नींद से जगती है या नही। साथ ही साथ 26जूलाई से पहले कोई कार्रवाई करती है या नही क्योंकि जनता ने बड़े पैमाने पर आन्दोलन रूप अख्तियार की बात प्रशासन से कह चुकी है।
आखिर रसूख और पहुंच का बोलबाला कब तक प्रशासन और सरकार एक मां को न्याय देगी। 26 जुलाई तक हर घटना पर हमारी नजर होगी। प्रधानमंत्री जी व बिहार के मुख्यमंत्री जी को क्या हस्तक्षेप करना ही होगा। अनुभवी आंखें न्यूज मांग करती है कि एक मां को आश्वासन नहीं ठोस कार्रवाई कर आश्वस्त किया जाना चाहिए। लगे हाथ आपको बता दें कि बनमनखी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुंदन कुमार से उनकी बाइट लेने के लिए जब अनुभवी आंखें न्यूज, दिल्ली से काॅल किया गया तो बेल बजती रही। (9431800046)इसके बाद हमने बनमनखी युवा व्यवसायी संघ के गोपाल अग्रवाल से फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि नव नियुक्त जिला पदाधिकारी ने आश्वस्त किया कि माउंट जियोन स्कूल के सभी गाड़ियों को जब्त करेंगे जो बिना परमिट के चल रही है और मान्यता संबंधी कार्रवाई की जाएगीः बनमनखी से गौरव गुप्ता के साथ अनुभवीआंखें न्यूज ब्यूरो, दिल्ली।

loading...