इंदौर। जिले के विजय नगर  थाना क्षेत्र में उस समय सनसनी  फैल गई जब वहां रहने वाली दो युवतियों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।  फिलहाल पुलिस ने दोनों युवतियों के पास से एक सुसाइट नोट भी जब्त किया है जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

घटना विजय नगर थाना के गुरु नगर की है बताया जा रहा है कि यहां रहने वाली दो युवतिया रचना और तन्वी ने अज्ञात जहरीला पदार्थ खाकर  आत्महत्या कर लिया। फिलहाल दोनों युवतिया क्षेत्र में एक महीने पहले ही रहने आई थी लेकिन दोनों ने इस तरह का कदम किस लिए उठाया ये जाँच का विषय है। दोनों युवतियों के बारे में बताया जा रहा है कि रचना  धार की रहने वाली  थी जबकि तन्वी बड़वानी की रहने वाली  थी और  पिछले एक से डेढ़ महीने पहले ही  क्षेत्र में रहने आई हुई थी। यही पर रहकर जहा रचना विजय नगर थाना क्षेत्र में स्थित  जोहरी पैलेस में एक निजी संस्थान में काम कर रही थी वही तन्वी केटरिंग का काम कर रही थी। घटना की जानकारी पुलिस और पड़ोसियों को उस समय लगी जब रचना के साथ काम करने वाला युवक उसको देखने घर  पहुंचा। लेकिन काफी देर दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब रचना ने दरवजा नहीं खोला तो इसकी सूचना पड़ोसियों को दी। पड़ोसियों की मदद से जब दरवाजा तोड़कर  अंदर देखा गया तो दोनों  के  शव जमीन पर  पड़े हुए थे और दोनों के मुँह से झाग निकल रहा था। जिसकी सूचना रचना के दोस्त ने ही विजय नगर थाने पर दी।
विजय नगर पुलिस को जब इस तरह की घटना की जानकारी  मिली  तो बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर थाना प्रभारी के साथ ही वरिष्ठ अधिकारी और एसएफएल टीम पहुंची और जांच शुरू  की। पुलिस जांच में रचना के पास से एक सुसाइड नोट  भी मिला जिसमे उसने अपने परिवार से माफ़ी के साथ  ही कई बातो का जिक्र किया। वही रचना ने लिखा की मेरे शव को मेरे परिवार को दिया जाए वही रचना ने एक   अशोक नामक व्यक्ति का जिक्र  भी अपने सुसाइड नोट में किया है। फिलहाल पुलिस  दोनों युवतियों ने सुसाइड किस लिए किया इसके बारे में  जाँच पड़ताल कर  रही है वही पुलिस ने दोनों के  परिवार वालो को भी सूचना दे दी है।
इंदौर में इस तरह का ये पहला मामला है जब दोनों युवतियों ने साथ में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की हो। फिलाहल दोनों ने इस तरह से किस लिए सुसाइड किया है ये पुलिस और परिवार के लिए भी जांच का विषय है। लेकिन  एक बार फिर पुलिस की महत्वकांशी योजना संजीवनी  पर सवाल उठ रहे हैं कि किस लिए  युवतियों ने इस योजना का उपयोग नहीं लिया और इस  तरह आत्महत्या  कर जीवन  लीला समाप्त कर ली ।अनुभवी आंखें न्यूज के लिए मंगल कुशवाहा की रिपोर्ट ।

loading...