नई दिल्ली: नेमार के आधिकारिक रूप से फ्रांस के क्लब Paris St Germain के खिलाड़ी बनते ही फुटबॉल की दुनिया की सबसे बड़ी डील की जानकारी भी सबके सामने आ गई. नेमार की डील ने फुटबॉल की दुनिया में भूचाल ला दिया.. क्योंकि इससे ज्यादा पैसे कभी किसी खिलाड़ी के लिए नहीं दिए गए.

कितना पैसा कमाएंगे नेमार..
हर हफ्ते नेमार करीब 8 करोड़ रुपये कमाएंगे. उनके एक घंटे की कीमत करीब 4 लाख 65 हजार रुपये है. एक मिनट की कीमत करीब 8 हजार रुपये. और इस क्लब के साथ हर एक सेकंड 130 रुपये का होगा. यह आंकड़े साफ बता रहे हैं कि नेमार की डील ने तमाम आंकड़ों को काफी पीछे छोड़ दिया है.

टॉप तीन फुटबॉल डील
नेमार के लिए अपनी टीम में लाने के लिए PSG ने 1673 करोड़ रुपये दिए.
इससे पहले पॉल पॉग्बा को खरीदने के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 742 करोड़ रुपये दिए थे.
गैराथ बेल को रियाल मैड्रिड ने 709 करोड़ रुपये में टॉटनहम से खरीदा था.

इस फुटबॉल खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें जीवन में एक नई चुनौती चाहिए थी इसीलिए उन्होंने बार्सिलोना क्लब छोड़ा. पैसा कभी भी उनके लिए आकर्षण नहीं था. पर दुनिया इस बात से हैरान है कि कोई फुटबॉल खिलाड़ी के लिए इतने पैसे कैसे दे सकता है.

नेमार को PSG क्लब में 10 नंबर की जर्सी दी गई है. फैंस को अगर उनके नंबर की टी-शर्ट खरीदनी है तो उन्हें करीब 11 हजार 800 रुपये खर्च करने होंगे. मैदान पर नेमार का प्रदर्शन कैसा रहता है यह तो समय ही बताएगा.. पर मैदान के बाहर भी बाजार में उनके प्रदर्शन पर सबकी नज़र होगी.

loading...