गाजियाबाद । दिल्ली से सटे गाजियाबाद में छात्र की खुदकुशी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। शहर की क्रॉसिंग रिपब्लिक की महागुन मैस्कॉट सोसायटी में एमबीए छात्र ने शुक्रवार रात 18वीं मंजिल की बालकनी की ग्रिल से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। उसका शव 17वीं मंजिल की बालकनी के सामने लटका मिला। जान गंवाने वाले छात्र का नाम शिवेश सिंह (23) था।

हादसे के बाद पहुंचे छात्र के परिजनों ने उसकी गर्लफ्रेंड पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाकर तहरीर दी है। पुलिस के मुताबिक, छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

सूचना पाकर गोंडा (उत्तर प्रदेश) निवासी माता-पिता गाजियाबाद पहुंचे। यहां पोस्टमार्टम होने के बाद वे शव को गोंडा ले गए। परिजनों ने पुलिस को किसी तरह की शिकायत नहीं दी।

गोंडा के वजीरगंज थाना इलाके में पैडाही गांव के रहने वाला शिवेश सिंह बिसेन गाजियाबाद आइएमएस में एमबीए का छात्र था। शिवेश के पिता रामेश्वर सिंह मनकापुर आइटीआइ से रिटायर्ड अध्यापक हैं।

वह पत्नी और बेटी के साथ मनकापुर आइटीआइ परिसर में ही रहते हैं। बीती जुलाई में ही शिवेश ने क्रॉ¨सग रिपब्लिक की महागुन मैस्कट सोसाइटी में सुमित, अभिजीत, शिवम और शुभम के साथ किराये पर 3 बीएचके फ्लैट लिया था।

शनिवार तड़के साढ़े तीन बजे एक युवक ने बालकनी की ग्रिल से शिवेश को लटका हुआ देखा। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिवेश के परिजनों को सूचना दी, साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गाजियाबाद पहुंचे राजेश्वर सिंह ने बताया कि शिवेश उनके घराने का इकलौता चिराग था। वह उसकी सभी ख्वाहिशें पूरी करते थे।

बेटे की इस तरह से मौत को लेकर माता-पिता गहरे सदमे में थे। इस दौरान कॉलेज प्रबंधन भी उनके माता-पिता को ढांढस बंधाने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

दोस्त के जन्मदिन की पार्टी

शिवेश के एक रूम पार्टनर ने बताया कि शिवेश की एक सहपाठी उसकी मित्र थी, जोकि पास की ही सुपरटेक लिविंग्स्टन सोसायटी में रहती है।

दोनों में अक्सर बातें भी हुआ करती थीं। रविवार 28 अगस्त को उसकी दोस्त का जन्मदिन है। इसके लिए शिवेश ने शनिवार की रात पार्टी भी रखी थी।

मगर शुक्रवार को अचानक शिवेश का मूड खराब हो गया। फ्लैट के अपने कमरे में उसने खुद को बंद कर लिया। उसके दोस्तों ने रात साढ़े नौ बजे जोर-जोर से दरवाजा खटखटाया तो शिवेश ने बताया कि वह कुछ देर अकेला रहना चाहता है।

इसके बाद वे सभी उसके कमरे से निकल गए। रात साढ़े तीन बजे पड़ोसी ने दरवाजे की घंटी बजाई तब साथियों को इस बारे में जानकारी हुई।

विजयनगर एसएचओ ने बताया कि पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को दे दिया, जिसे वे गोंडा ले गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा।

loading...