नई दिल्ली: मछली जल की रानी है, जीवन उसका पानी है, हाथ लगाओ डर जाएगी, बाहर निकालों मर जाएगी… हम में से अधिकांश लोग बचपन में कभी न कभी इस कविता को जरूर सुने होंगे. हम सभी जानते हैं कि मछली और पानी का क्या वास्ता है. बिना पानी मछली की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. हम अगर कभी किसी जगह पर फंस जाते हैं तो अपने को निकालने की पूरी कोशिश करते हैं और जब बात जान से हाथ धोने की हो तब तो हम जी जान लगा देते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप खुद ही बोल देगें, मछली को पानी के बिना रहना गवारा नहीं.

चेक गणराज्य के ब्रनो के इस वीडियो में दो मछुआरों को एक बड़ी मछली को अपने हाथों में पकड़े दिखाया गया है. मछुआरों ने कभी नहीं सोचा होगा कि हाथ में आई इतनी बड़ी मछली को उन्हें खोना भी पड़ सकता है. दरअसल मछली पकड़ने के बाद जब मछुआरे उसे जमीन पर रखे एक कपड़े में बांधने की कोशिश कर रहे होते हैं ठीक उसी समय वह मछली उनके हाथों से फिसलती हुई नदी में समा जाती है. मछुआरे भी उसे पकड़ने के लिए जी जान लगा देते हैं. गिरते भी हैं, लेकिन वह मछली दोबारा उनके हाथों में नहीं आती है. वीडियो में मछली की चालाकी देखकर आप दंग रह जाएंगे. किसी ने सच हि कहा है, ‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय’.

सोशल मीडिया पर डाले जाने के बाद से इस वीडियो को देखने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. 27 जून को यूट्यूब पर डाले गए इस वीडियो को अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि कई लोगों ने इस लाइक और शेयर भी किया है.

loading...