अररिया–  फारबिसगंज  के मटियारी पंचायत अंतर्गत भट्टावाड़ी वार्ड नं 13 के दो परिवार के तीन बच्चे जिसमें दो लड़की और एक लड़का शामिल है पास के हीं मंसूरी धार में डूबने से मौत हो गयी है । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु अररिया भेज दिया है । घटना सोमवार के दोपहर करीब ढाई बजे की बताई जा रही है । बच्चे घटनास्थल के पास बांध पर माल मवेशी चराने गए हुए थे । फारबिसगंज विधायक विद्यासागर उर्फ मंचन केशरी , मटियारी के मुखिया प्रदीप कुमार देव सहित बड़ी संख्यां में लोगों ने स्थानीय अस्पताल पहुँचकर मामले की जानकारी प्राप्त कर पीड़ित परिजनों को सांत्वना देने के अलावे अधिकारियों को इस दर्दनाक हादसे की जानकारी देते हुए सरकारी मुआवजा दिलाने की मांग की है।

मटियारी के मुखिया प्रदीप कुमार देव ने बताया की घटना में भट्टावाड़ी वार्ड 13 के सत्यनारायण मंडल के पुत्र 13 वर्षीय निखिल मंडल और 10 वर्षीया पुत्री तथा विष्णु मंडल के 11 वर्षीय पुत्री सोनी कुमारी की इस हादसे में मौत हो गयी है । घटना की जानकारी पर बड़ी संख्यां में ग्रामिणों ने मंसुरिया धार पहुंचकर पानी में डूबे तीनों बच्चों को कड़ी मशक्कत कर बाहर निकाला । तुरंत अनुमंडलीय अस्पताल लाया जहां चिकित्सकों ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया । मामले की जानकारी पुलिस और अंचल पदाधिकारी को दी गयी । थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने अस्पताल पहुंचकर शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिये अररिया भेज दिया । सीओ संजीव कुमार ने मुआवजा की दिशा में सक्रिय सहयोग का आश्वासन दिया है । घटना के बाद से पीड़ित परिवारों में कोहराम से मच गया है ।
विधायक श्री केशरी ने घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए सरकारी मुआवजा दिलाने व हर संभव सहयोग का वचन पीड़ित परिजनों को देते हुए अधिकारियों से भी इस घटना के पीड़ित परिजनों को हर संभव सरकारी सहायता तुरंत दिये जाने का निर्देश दिया है । कटिहार से विपुल कुमार की खास रिपोर्ट, updated by gaurav gupta 

loading...