नई दिल्ली: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज परमाणु हथियार संपन्न उत्तर कोरिया को लेकर अपना रूख और कड़ा करते हुए चेतावनी दी कि अगर वह अमेरिका को धमकाना जारी रखता है तो उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा. ट्रम्प की यह कड़ी चेतावनी ‘द वाशिंगटन पोस्ट’अखबार द्वारा अमेरिका खुफिया सेवाओं के हवाले से दी गयी खबर के बाद आयी जिसमें कहा गया कि उत्तर कोरिया की किम जोंग-उन सरकार ने एक परमाणु हथियार का निर्माण किया है जो इतना छोटा है कि उसकी मिसाइलों में लगाया जा सकता है. ट्रम्प ने न्यूजर्सी में अपने गोल्फ क्लब में आयोजित एक बैठक की शुरूआत के दौरान कहा, ‘‘उत्तर कोरिया के लिए बहुत अच्छा होगा कि अमेरिका को और धमकियां ना दे. वरना उन्हें ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा.

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से उत्तर कोरिया मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है और साथ ही अमेरिका को भी धमकी देता है. कुछ दिन पहले ही उत्तर कोरिया के तानाशाह ने किम जोंग ने कहा था कि उनकी मिसाइलों की जद में अमेरिका है. इसके बाद से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच लगातार बयानबाजी हो रही है.

हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप के इस बयान से पहले अमेरिका का रुख थोड़ा लचीला ही रहा है. लेकिन इस ताजा के बयान के बाद माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर पहुंच जाएगा.

loading...