अररिया- नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत स्टेशन रोड के निकट बुआरीबाद, राय टोला, वार्ड संख्या 8 का है।जहां 40 वर्षीय रंजीत राय, पिता बलदेव राय का उनके घर के निकट के ही कोसी नदी में डूबने से मौत हो गई।

घटना सुबह 10:00 बजे की है। जब रंजीत राय के डूबने की सूचना अररिया अंचलाधिकारी को दी गई।तब अंचलाधिकारी एनडीआरएफ टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। एनडीआरएफ की टीम द्वारा काफी मशक्कत के बाद रंजीत रॉय को नदी से निकाला गया। परन्तु जब तक रंजीत राय को पानी से निकाला जाता तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पानी से निकालने के बाद रंजीत राय को मृत घोषित कर दिया गया। रंजीत राय की मृत्यु से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है वहीं उसके परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है।

घटनास्थल पर अररिया अंचलाधिकारी के अलावा जदयू के पूर्व विधायक जाकिर अनवर भी पहुंचे। पूर्व विधायक जाकिर अनवर ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ से पूर्व बाढ़ से बचाव की पूर्व तैयारी नहीं की गई थी। जिस कारण ऐसी घटनाएं घट रही हैं। वहीं अंचलाधिकारी ने कहा कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद रंजीत राय के परिवारों को सरकारी लाभ भी दिलाया जाएगा। उन्होंने बताया तेरी तरह के परिवार को सरकार द्वारा 4 लाख रुपये की मदद की जाएगी। आइए हम आपको दिखाते हैं, कि घटना के बारे में एनडीआरएफ टीम पूर्व विधायक जाकिर अनवर अधिकारी ने क्या कहा। रिपोर्ट – मनीष कुमार, updated by gaurav gupta

loading...