जहानाबाद/बिहार(संवाददाता अनिल कुमार गुप्ता)-

ग्राम मयिमा में बिजली आपूर्ति बंद रहने, 200 यूनिट बिजली उपलब्ध कराने, फर्जी बिजली बिल वापस करने आदि मांगों को लेकर आज बिजली कार्यालय पर आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शन माले जिला कार्यालय से चलकर प्राचिन देवी मंदिर, मेन रोड होते हुए बिजली कार्यालय पहूंची और वहां एक सभा में तब्दील हो गया।

कार्यक्रम का नेतृत्व इनौस के नेता कामरेड योगेन्द्र यादव,इनौस नेता कामरेड इन्द्रजीत कुमार सुधाकर, युवा नेता कामरेड मुकेश पासवान माले नेता कामरेड प्रदीप कुमार,ऐपवा नेत्री कामरेड रेणू देवी आदि ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि मोदनगंज प्रखंड के मयिमा गांव में बिजली आपूर्ति बंद रहने के कारण सरकार की महत्वाकांक्षी योजना,नल – जल के पानी बंद होने के कारण, जनता पानी के लिए तड़पता रहा।इतना ही नहीं सरकार द्वारा फर्जी बिजली बिल भेजकर गरीब जनता को परेशान किया जा रहा है।एक तरफ गरीब जनता खाने के लिए तरस रही है। उल्टे फर्जी बिजली बिल भेजकर गरीब जनता को परेशान किया जा रहा है। गरीब जनता कहां से फर्जी बिजली बिल चूका पायेगी।

नेताओं ने आगे कहा कि किसानों को भी कृषि कार्य के लिए बिजली उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। सरकार द्वारा बिजली का अवैध बसूली भी तेजी करायी जा रही है।

सरकार गरीब जनता के लिए नहीं काम कर रही है वो केवल पुंजीपतियों के लिए काम कर रही है। दिल्ली और पटना की दोनों सरकारें गरीब विरोधी है वह केवल पुंजीपतियों के हित में काम कर रही है सरकार छात्र,युवा के साथ भी भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जो अग्निपथ योजना कानून लाकर भरपूर भविष्य से खिलवाड़ किया है इसे भी छात्र,युवा वर्दास्त नही करेंगे। छात्रा,युवा अब जाग चूके हैं वो आंदोलन के बल पर सरकार को जवाब देंगे। कार्यक्रम के जरिए बिजली अधिकारियों को एक मांग पत्र भी सौपा गया।

हमारी संगठन सरकार से मांग करती है कि – मोदनगंज प्रखंड के मयिमा गांव में बिजली आपूर्ति को जल्द बहाल किया जाए। दिल्ली, पंजाब की तर्ज पर बिहार में भी 200 यूनिट बिजली मुफ्त दिया जाए। फर्जी बिजली बिल वापस किया जाए। किसानों को कृषि कार्य हेतू सस्ते दर पर बिजली मुहैया कराई जाए। बिजली मीटर लगाने के नाम पर बिजली कर्मचारी द्वारा गरीब जनता से अवैध बसूली पर रोक लगाई जाए। आदि मांगे इस प्रकार है। अगर बिजली विभाग इन सारी समस्याओं को जल्द से जल्द नहीं निपटाती है तो छात्र – युवा आगे धारदार आंदोलन चलाएंगे।।

updated by gaurav gupta 

loading...