जहानाबाद/बिहार(संवाददाता अनिल कुमार गुप्ता) – माले जिला कार्यालय से चलकर स्टेशन के पास,काको मोड पर पुतला दहन का कार्यक्रम किया गया।

भाकपा-माले ने विद्यापति नगर और पातेपुर में कर्ज, महाजनी से तंग आकर हुए मौत पर आज जहानाबाद के काको मोड पर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका । उसके बाद एक नुक्कड़ सभा किया गया।

कार्यक्रम का नेतृत्व माले के वरिष्ठ नेता कामरेड वसी अहमद,माले जिला कमिटी सदस्य सह युवा नेता कामरेड मुकेश पासवान,ऐपवा नेत्री कामरेड रेणू देवी,गनेश दास,गरीबन दास आदि। कार्यक्रम में शामिल मोहम्मद सोनू, प्रमोद दास आदि थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि विद्यापति नगर और पातेपुर में कर्ज और भुखमरी से हुए सामुहिक आत्महत्या एक ही परिवार के लोगों की यह दर्दनाक मौत है। दिल को झकझोर देने वाली यह घटना शावित हुई है। सरकार की खजानो से बड़े, बड़े कारपोरेट – माफिया रुपए लूटकर बिदेशों में भाग जा रहे हैं लेकिन सरकार उन पुंजीपतियों और माफियाओं पर कोई कार्रवाई नहीं करती है । उल्टे गरीबों, किसानों द्वारा ली हुई कर्ज बसूली खुन चूसकर और दमन के सहारे ली जा रही है।उन गरीबों से जब कर्ज नही भुगतान होती हैं तो उनके एनजीओ कंपनी के कर्मचारी एवं प्रशासन के सहारे बकरी, गाय,भैंस को घर से उठाकर ले जाती है।यही तंगो, तवाही के कारण गरीब वर्ग के लोग उबकर आत्महत्या करने को मजबूर हो जा रहे हैं।खासकर केन्द्र व राज्य की सरकारें इन सब घटनाओं पर चुप्पी साधकर बैठी रहती है और उल्टे वेशर्मी के साथ झूठ बोलती है कि गरीबों को काफी लाभ दिया जा रहा है ।लेकिन उल्टे गरीबों को खून चुसकर अमीरों माफियाओं की जेब भरी जा रही है। सरकार झूठ बोलकर गरीब जनता से बोट लेती है और उल्टे उन्ही गरीबों पर दमन चलाती है केन्द्र की मोदी सरकार और बिहार के नीतीश सरकार दोनों झूठ बोलने में रिकार्ड बना लिया है।

हमारी पार्टी भाकपा-माले ने सरकार से मांग करती है कि विद्यापति नगर और पातेपुर में कर्ज और भुखमरी से हुए मौत की जांच कराई जाए। महाजनी, माइक्रोफाइनेंस,केसीसी सहित पांच लाख तक के तमाम सरकारी कर्ज माफ किया जाए। गैर आयकर दाता के परिवारों को प्रति महीना 7500 सौ रुपया भुगतान किया जाए महाजनी सूदखोरी पर रोक लगाई जाए।

updated by gaurav gupta 

loading...